पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:पंप संचालक ने मांगी अनुमति तो पालिका ने तहसीलदार से मांगे रिकार्ड

जांजगीर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सबसे बड़ा सवाल आखिर बिना अनुमति टाउन एंड कंट्री विभाग ने कैसे लेआउट की दे दी अनुमति

केरा रोड पर पेट्रोल पंप बना रहे व्यवसायियों अबतक पालिका से एनओसी नहीं ली है। पालिका ने अवैध तरीके से पेट्रोल पंप निर्माण होने की जानकारी मिलने पर संबंधित व्यवसायी को जमीन संबंधी पूरा दस्तावेज व पालिका द्वारा दी गई अनुमति की कॉपी जमा करने कहा था। व्यापारी ने जमीन संबंधी दस्तावेज जमा किया है, पर अनुमति की कॉपी नहीं दे सका क्योंकि अनुमति है ही नहीं। इसलिए उन्होंने अब अनुमति के लिए आवेदन लगाया है। अनुमति देने से पहले नपा ने तहसीलदार को पत्र लेकर जमीन का सत्यापन व नजरी नक्शा तथा चौहद्दी की जानकारी मांगी है, ताकि विवादास्पद जमीन पर निर्माण की अनुमति देने से बचा जा सके। नगर पालिका की अनुमति के बगैर केरा रोड पर राजकुमार सिंघानिया द्वारा पत्नी के नाम पेट्रोल पंप का निर्माण कराया जा रहा था। दैनिक भास्कर ने 8 दिसंबर को इस खबर को प्रमुखता प्रकाशित की, जिसके बाद 9 दिसंबर को संबंधित व्यवसायी को नोटिस जारी कर नगर पालिका कार्यालय में जमीन और निर्माण संबंधित दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने को कहा था।

जमीन विवाद को लेकर सीमांकन होगा कल
मार्केटिंग सोसायटी के प्रबंधक मुरली मनोहर शर्मा ने सीमांकन की मांग की थी, पर पटवारियों के हड़ताल के कारण सीमांकन नहीं हो सका। हड़ताल खत्म होने के बाद राजस्व निरीक्षक ने 14 जनवरी को सीमांकन की तारीख तय की है।

आखिर पेट्रोल पंप की अनुमति कैसे मिली
भास्कर के दावा की पुष्टि हुई कि व्यापारी ने अनुमति नहीं ली है, क्योंकि अनुमति के लिए आवेदन किया है, पर सवाल अब है कि खाद्य शाखा व टाउन एंड कंट्री प्लानिंग पर उठने लगा है कि कैसे बिना औपचारिकता के अनुमति दे दी।

बिना एनओसी लिए शुरू नहीं होगा पेट्रोल पंप
"नगर पालिका अंतर्गत बिना अनुमति पेट्रोल पंप निर्माण पर नोटिस जारी की है। व्यापारी ने जमीन का दस्तावेज पालिका में जमा किया है। एनओसी के लिए आवेदन भी दिया है। उनके आवेदन के बाद तहसीलदार से चौहद्दी, नजरी नक्शा मांगा गया है। उसके बाद ही पेनाल्टी की राशि तय की जाएगी। यदि संबंधित ने एनओसी नहीं लिया तो हम पेट्रोल पंप शुरू करने नहीं देंगे।''
-मनोज सिंह, सीएमओ नगर पालिका

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser