पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लगातार कार्रवाई की जा रही:हसौद क्षेत्र में रेत का अवैध कारोबार, 9 ट्रैक्टर पकड़ाए

हसौद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र की नदियों से रेत का अवैध परिवहन थमने का नाम नहीं ले रहा है। नायब तहसीलदार द्वारा खनिज के अवैध परिवहन की सूचना मिलने पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद भी खनिज विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसके कारण नदी के घाटों से रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन हो रहा है। रविवार को फिर 9 ट्रैक्टर पकड़े गए।

क्षेत्र के सोन नदी से रेत का अवैध कारोबार लगातार किया जा रहा है। नदी में रेत का व्यापार करने वालों ने अघोषित घाट खोल दिया है, जिसकी जानकारी खनिज विभाग को भी नहीं है। जहां चाह रहे हैं वहां से रेत निकाली जा रही है। नायब तहसीलदार कमल किशोर पाटनवार लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। कुछ दिन पूर्व नदी के दो अलग अलग घाटों से दो जेसीबी, चेन माउंटेन व रेत परिवहन में लगे हाइवा और ट्रैक्टर जब्त किए गए थे। मल्दा के सरकारी तालाब से भी अवैध उत्खनन करने पर दो जेसीबी और नौ ट्रैक्टर जब्त किए गए। रविवार को फिर से महानदी के बरेकेल घाट पर अवैध रेत उत्खनन व परिवहन की सूचना मिलने पर वे मौके पर पहुंचे और 9 ट्रैक्टर को जब्त किया।

एक ट्रैक्टर ईट भी जब्त
नायब तहसीलदार केके पाटनवार ने बताया कि रेत के अवैध परिवहन व उत्खनन पर रोक लगाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। नौ ट्रैक्टर रेत व एक ट्रैक्टर ईंट का अवैध परिवहन करते पकड़ा गया है।

खबरें और भी हैं...