पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेस कॉन्फ्रेंस:प्रदेश में पहली बार चोरी हुई किसानों की जमीन: चंदेल

जांजगीर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धान खरीदी व अन्य मुद्दों पर भाजपा 13 को विधानसभा क्षेत्र व 22 को जिला मुख्यालय में करेगी प्रदर्शन

भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल ने कांग्रेस शासन काल में गिरदावरी के नाम पर किसानों की जमीन चोरी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि पिछले साल किसानों ने अपनी उतनी ही जमीन पर अधिक धान बेचा था, इस साल हजारों किसानों को यह कह दिया गया कि उनकी जमीन नहीं है इसलिए वे धान नहीं बेच पाएंगे। इसे उन्होंने जमीन चोरी बताया है। भाजपा कार्यालय में गुरुवार को विधायक नारायण चंदेल, जिले के प्रभारी बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, सांसद गुहाराम अजगल्ले, सह प्रभारी इंद्रजीत सिंह गोल्डी, जिलाध्यक्ष केके चंद्रा ने मीडिया से चर्चा की। श्री चंदेल ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि इन दो सालों में सबसे अधिक प्रताड़ित किसान हुआ है। धान खरीदी में अव्यवस्था है, उठाव नहीं हो रहा है तो बारदाना भी नहीं है। खरीदी भी देरी से हुई और किसान टोकन के लिए भटक रहा है। टोकन मिल गया तो धान नहीं बेच पा रहा है, उठाव के लिए पहले से तय नहीं होने के कारण केंद्रों में अव्यवस्था है। इसके बाद भी राज्य सरकार हर बात के लिए केंद्र सरकार को दोषी साबित करने में लगी है। धान खरीदी स्टेट का मामला है और केंद्रीय पुल में चावल लेना केंद्र का। उन्होंने बताया कि पिछले साल से 17 लाख मिट्रिक टन चावल केंद्र सरकार अधिक ले रही है। इसलिए धान खरीदी का समय बढ़ाएं और 20 क्विंटल धान लें। प्रभारी विधायक रजनीश सिंह ने चावल उठाव के नाम पर बड़ा घोटाला होने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि 20 जिलों के 50 संग्रहण केंद्रों में पिछले साल का धान जाम है। उसकी मिलिंग नहीं हो पाई है। लेकिन मौके पर धान है ही नहीं जो बचे हैं वे सड़ गए हैं।

13 से होगा आंदोलन
विधायक चंदेल ने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर पार्टी द्वारा 13 जनवरी बुधवार को सभी छह विधान सभा मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया जाएगा इसके बाद 22 जनवरी को जिला मुख्यालय में विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें