पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:पंजीयन से कम वैक्सीनेशन कलेक्टर ने जताई नाराजगी

जांजगीर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छूटे हुए कर्मचारियों को भी पंजीयन कराने कहा

कलेक्टर यशवंत कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय सभाकक्ष में विभागवार कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर ने टीकाकरण की विभागवार समीक्षा करते हुए पंजीयन के विरूद्ध कम टीकाकरण होने पर संबंधित विभाग के जिला अधिकारियों के प्रति गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को कोविड-19 वैक्सीन का दूसरे डोज का वैक्सीनेशन जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सोमवार को टीएल बैठक में कलेक्टर ने पुलिस, होमगार्ड, पंचायत, जेल, महिला एवं बाल विकास, राजस्व, नगरीय निकाय और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त बैठक लेकर कोविड-19, टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोविड वैक्सीन के पहले डोज के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सेकंड डोज लेने के दो सप्ताह के अंदर आम तौर पर एंटीबाडी का सुरक्षात्मक स्तर इम्यूनिटी विकसित होती है। वैक्सीन लगाने के बाद भी कोविड अनुरूप व्यवहार करना जरूरी है। जिससे कोरोना संक्रमण से स्वयं को सुरक्षित रख सकें।कलेक्टर ने कहा कि गर्भवती एवं प्रसव के छह महीना बाद तक स्तनपान कराने वाली महिलाओं और अन्य गंभीर रोगों से ग्रस्त व्यक्तियों को छोड़कर शेष सभी को टीका अनिवार्य रूप से लगवाना है। बैठक में अपर कलेक्टर लीना कोसम, एसएस पैकरा, जिला सेनानी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग, सभी एसडीएम, एसडीओपी, जनपद सीईओ, नगरीय निकाय के सीएमओ उपस्थित रहे।

पंजीयन की रिपोर्ट रोजाना जिला मुख्यालय को दें
कलेक्टर ने इस दौरान प्रथम व द्वितीय चरण में संबंधित विभाग के जिन अधिकारियों, कर्मचारियों का पंजीयन किसी कारण से नहीं हो पाया है, उन्हें पंजीयन के लिए स्वास्थ्य विभाग को तत्काल सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। ताकि उनका पंजीयन कर अगामी चरणों के टीकाकरण पूर्ण किया जा सके। कलेक्टर ने टीकाकरण के नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर करूण डहरिया और सहायक नोडल डॉ पुष्पेंद्र लहरे को रोजाना प्रगति रिपोर्ट की जानकारी जिला अधिकारियों को उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें