पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएमओ व नपाध्यक्ष को ज्ञापन:आवारा मवेशी व स्टंटबाज युवकों के कब्जे में नीम-पथ

जांजगीर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय जांजगीर का सिविल लाइन क्षेत्र ‘नीम-पथ’ इन दिनों आवारा पशुओं और स्टंट करने वाले युवकों का अड्डा बन गया है। शाम होते ही आवारा मवेशी सड़क जाम कर देते हैं ,वहीं बाइक और कार की खतरनाक स्पीड राहगीरों में भय ला देती है। अनियंत्रित रफ्तार वाले वाहन चालकों पर कोई कार्यवाही न होने से इनके हौसले बुलंद हैं।

चंापा रोड से लेकर कलेक्टोरेट, जिला पंचायत होते हुए जर्वे मोड़ तक तत्कालीन कलेक्टर ने इस सड़क के दोनों ओर नीम के पौधे लगवाकर इसे नीम पथ नाम दिया था। तब सड़क इतनी चौड़ी नहीं थी, बाद में इस सड़क के चौड़ीकरण व बीच में डिवाइडर तथा एलईडी लाइट की व्यवस्था की गई है। सड़क के दोनों ओर दूधिया रोशनी होने के कारण यह सड़क इवनिंग वॉक करने वालों के लिए सुरक्षित मानी जा रही है, लेकिन इस सड़क पर बाइकर्स की भीड़ लगातार बढ़ने लगी है। हर चार कदम पर ऐसे युवा महंगी गाड़ियों में फूल स्पीड में स्टंट करते दिख जाते हैं। वहीं मवेशी भी सड़कों पर बैठे रहते हैं। मीडिल कट से भी ऐसे बाइकर्स कट मारने में नहीं चुकते हैं, जिसके कारण दिन के अलावा रात में भी दुर्घटनाएं होती रहती है। बुधवार की रात को भी ऐसे ही मीडिल कट को पार करके एक कार चालक ने एक मवेशी को ठोकर मार दी।

शहर में गौठान की भी व्यवस्था नहीं
आवारा मवेशी भी सड़क को घेरे बैठे रहते हैं। शुरुआती दिनों में नगर पालिका द्वारा उन्हें हटाने का प्रयास किया गया। नगर पालिका के कर्मचारी इन्हें हंकालते हुए पॉलिटेक्निक रोड में छोड़ आते थे, जहां से मवेशी कुछ देर बाद लौट आते हैं। नगर पालिका द्वारा शहर में कांजी हाउस, गौठान की व्यवस्था किया जाना था पर वह भी नहीं हो रहा। जिला मुख्यालय में गौठान की व्यवस्था भी नहीं की जा सकी है।

अध्यक्ष और सीएमओ से मांग: यमपथ रखें नाम
भाजपा प्रदेश प्रतिनिधि प्रशांत सिंह ठाकुर, भाजपा रायपुर संभाग प्रभारी, अभिमन्यु राठौर, भाजयुमो प्रदेश मंत्री जितेंद्र देवांगन , भाजपा प्रदेश कार्यसमिति राहुल सेन, पार्षद अमित यादव, पुष्पेंद्र निर्मलकर ने गुरुवार को नपा अध्यक्ष भगवान दास गढ़ेवाल और सीएमओ राजेश गुप्ता से भेंटकर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करने ‘यम-पथ’ लिखी पट्टिका दी और नीमपथ का नाम बदलकर यमपथ रखने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें