पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपसरपंच सहित 18 पंच अज्ञातवास में:किरारी में सरपंच के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव 27 को

अकलतरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सचिव का समर्थन करना भी पंचों के विरोध का बड़ा कारण

ग्राम पंचायत किरारी के सरपंच गीता सूर्यवंशी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। मतदान 27 फरवरी को होगा। इससे पहले ही उपसरपंच सहित 18 पंच अज्ञातवास में चले गए हैं। उपसरपंच राजेन्द्र साहू सहित 18 पंचों द्वारा एसडीएम जांजगीर को 17 फरवरी को अविश्वास की सूचना दी थी। एसडीएम द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के लिए 27 फरवरी तय की गई है। पंचायत भवन में 27 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया आयोजित होगी। ग्राम पंचायत के उपसरपंच एवं 18 पंचों द्वारा ग्राम पंचायत किरारी में सरपंच गीता सूर्यवंशी द्वारा गांव के क्वारेंटाइन सेन्टर में 365 मजदूरों को रुकवाने के लिए सरपंच एवं सचिव मो. इलाही द्वारा चौदहवें वित्त आयोग की राशि से पंचायत के बिना प्रस्ताव के 38 लाख रुपए की राशि आहरित करने का आरोप लगाया था। ग्राम पंचायत सचिव को हटाने ग्राम पंचायत के उपसरपंच एवं पंचों द्वारा लगातार आंदोलन करने पर जिला पंचायत सीईओ द्वारा पंचायत सचिव मो. इलाही को जनपद पंचायत अकलतरा में अटैच करते हुए लोचन कश्यप को ग्राम पंचायत किरारी का प्रभारी सचिव नियुक्त किया था। उपसरपंच सहित 18 पंच विगत 7 दिनों से अज्ञात वास में चले जाने से 27 फरवरी को सरपंच के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दिन ही उपसरपंच सहित 18 पंच अविश्वास प्रस्ताव में वोट देने के लिए पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

पौना सरपंच के खिलाफ भी अविश्वास की सूचना
ग्राम पंचायत पौना के सरपंच के खिलाफ पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव की सूचना एसडीएम जांजगीर को दी है। पंचों का आरोप है कि सरपंच रामेश्वर कश्यप द्वारा पंचों को विश्वास में लिए बिना अपनी मर्जी से काम किया जाता है। पंचों का आरोप है कि चौदहवें व पंद्रहवें वित्त की राशि का दुरूपयोग सरपंच द्वारा किया गया है। पंचों का यह भी आराेप है कि एक प्रस्ताव के आधार पर ही सरपंच द्वारा कई बार काम कराया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें