पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:सामुदायिक भवन को दिया ठेके पर, नपा ने लगाया ताला

जांजगीर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के वार्ड नंबर 7 में सांसद व विधायक मद से बनाए गए ब्राह्मण समाज के लिए सामुदायिक भवन का व्यवसायिक उपयोग हो रहा था। जिनके पास भवन के रख रखाव की जिम्मेदारी थी। उन लोगों ने इस भवन को नगर के एक होटल संचालक को ठेके पर दिया था। बुधवार को नपा के अधिकारियों ने सामुदायिक भवन में ताला लगाकर अपने कब्जे में ले लिया है। जांजगीर- नैला के वार्ड नंबर 7 में ब्राह्मण समाज के सामुदायिक भवन काशी विश्वेश्वर नाथ भवन के लिए तत्कालीन सांसद श्रीमती करूणा शुक्ला और तत्कालीन विधायक नारायण चंदेल ने अपनी अपनी निधि से पांच-पांच लाख रुपए दिए थे। इन पैसों से सार्वजनिक भवन बनवाया गया था। भवन बनने के बाद इसे नपा ने ब्राह्मण समाज को सार्वजनिक कार्यों के लिए हैंडओवर कर दिया था। समाज द्वारा समय समय पर उपयोग किया जा रहा था। इस भवन की चाबी भी कुछ लोगों के पास थी। उन लोगों ने सार्वजनिक उपयोग के लिए दिए गए इस भवन को समाज के हित में उपयोग करने के बजाय व्यवसायिक उपयोग करना शुरू कर दिया। नगर के एक होटल संचालक को ही भवन को हैंडओवर कर दिया, जिसकी शिकायत समाज के अलावा वार्ड के लोगों ने कलेक्टर व नपा में की थी। कलेक्टर ने शिकायत के बाद उक्त भवन के प्रकरण को जांच करने का आदेश सीएमओ को दिया था।

पालिका ने पहले भी प्रस्ताव किया है पारित
नगर पालिका परिषद ने पहले भी प्रस्ताव पारित किया है कि नगर में बने सामुदायिक, सामाजिक भवनों के संचालन की जिम्मेदार संबंधित समाज या लोगों को दिया गयाहै, उन भवनों को उनसे पालिका अपने कब्जे में लेगी। पर अभी तक प्रस्ताव तक सीमित था, अब पालिका एक्शन मोड में भी आ गई है।

पालिका ने पहले भी प्रस्ताव किया है पारित नगर पालिका परिषद ने पहले भी प्रस्ताव पारित किया है कि नगर में बने सामुदायिक, सामाजिक भवनों के संचालन की जिम्मेदार संबंधित समाज या लोगों को दिया गया है, उन भवनों को उनसे पालिका अपने कब्जे में लेगी। पर अभी तक प्रस्ताव तक सीमित था, अब पालिका एक्शन मोड में भी आ गई है।

खबरें और भी हैं...