पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:सचिव: पूरा भुगतान करना जरूरी, सीईओ: ये गलत है

जांजगीर-कोसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रापं कोसा में एलईडी लगाने के नाम पर एक ही फर्म को एकमुश्त किया भुगतान विवादों में आ गया है। सचिव ने पूरा भुगतान करने के बाद सामान सप्लाई करने का दावा किया है। इस कार्य में 17 अलग-अलग स्थान के लिए लाइट की डिमांड की गई है, इसमें केवल 3 स्थानों पर ही 50 हजार का भुगतान है। इसके अलावा 14 जगहों के लिए 50 हजार से कम ही भुगतान रखा गया है। जानकारों के अनुसार ऐसा तकनीकी स्वीकृति और मूल्यांकन से बचने के लिए जानबूझ कर किया गया है। ताकि सीधा भुगतान हो सके। पामगढ़ जपं अंतर्गत आने वाली ग्रापं कोसा की गलियों में एलईडी लाइट लगाने के नाम पर बड़ा घोटाला कर दिया है। यहां एक भी लाइट नहीं लगी है और एक फर्म अनंत इलेक्ट्रिकल्स को 7 लाख 95 रुपए का भुगतान कर दिया गया है। भुगतान आसानी से हो जाए इसके लिए सुनियोजित ढंग से राशि बनाई गई है। ताकि किसी प्रकार की परेशानी पैसा आहरण करने में न हो और वेंडर के खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर हो जाए। ग्रापं के अन्य सचिवों ने बताया कि काम कोई भी हो एस्टीमेट तो जरूरी होता है, लेकिन 50 हजार से कम का काम होने पर तकनीकी स्वीकृति की आवश्यकता नहीं पड़ती और न ही मूल्यांकन कराना पड़ता है। बस इसी का फायदा उठाने के लिए 14 स्थानों पर 50 हजार से कम की लाइट लगाने की प्लानिंग की गई है।

सीईओ बोले मुझे दैनिक भास्कर से पता चला, यह गलत है
पामगढ़ जपं के सीईओ लक्ष्मीकांत कौशिक का कहना है कि कोसा में इस प्रकार बिजली खरीदी के नाम पर भुगतान करने की जानकारी उन्हें नहीं थी। दैनिक भास्कर से ही उन्हें जानकारी मिली है। उन्होंने स्पष्ट किया कि खरीदी के कुछ नियम है, जिन नियमों का पालन करना जरूरी होता है। उन नियमों का पालन किए बगैर खरीदी करना गलत है। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी सामान की खरीदी की प्रत्याशा में पूरा भुगतान नहीं किया जा सकता है। यह गलत है। उन्होंने जांच करने की बात कही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser