पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:आईपीएल पर सट्‌टा, एक लाख रुपए नकद सहित एक खाईवाल गिरफ्तार

जांजगीर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थाना से कुछ दूर पर ही खेला रहा था सट्‌टा, डेढ़ लाख ट्रांजक्शन भी किया

पुलिस ने आईपीएल मैचों में सट्‌टा खिलाने वाले एक खाईवाल को पकड़ा है। उसके पास से एक लाख रुपए नकद जब्त किया गया है। खाईवाल के पास से डेढ़ लाख रुपए मोबाइल से ट्रांजक्शन की जानकारी भी पुलिस को मिली है। वहीं ढ़ाई लाख रुपए की सट्‌टा पट्‌टी भी बरामद हुई है। आईपीएल के मैच दोपहर ढाई बजे से ही शुरू हाे जाते हैं। एक दिन में दो मैच हो रहे हैं। इन मैचों में जिले में लाखों के दांव रोज लगाए जा रहे हैं। खाईवाल व सटोरिए हाइटेक हो गए हैं। दोपहर से ही मैच का टॉस की हार जीत से लेकर अंतिम समय तक। प्रत्येक सिक्स, विकेट, 50, 100 रन टीम द्वारा बनाए जाने वाले रन की संख्या आदि पर बॉल टू बॉल दांव लगाए जा रहे हैं। दोपहर से खाईवाल व सटोरिए सक्रिय रहते हैं, इसकी पुष्टि रविवार को जांजगीर पुलिस की कार्रवाई से होती है। कोतवाली पुलिस की टीम ने रविवार की दोपहर केरा रोड में एक खाईवाल को सट्‌टा खिलाते हुए पकड़ा। टीआई लखेश केंवट के अनुसार अाकाश बजाज सट्‌टा खिला रहा था। वह अपने साथ दांव में लगाए गए पैसों को भी लेकर आ रहा था। इसकी सूचना मुखबीर से मिलने पर टीम ने मुखबीर के बताए हुए स्थान पर दबिश दी तो युवक आकाश बजाज मौके पर मिला।

11 हजार के साथ पहले पकड़ा गया था एक खाईवाल
दो दिन पहले भी कोतवाली पुलिस ने नगर के ही बस्ती निवासी रवि राठौर को सट्‌टा खिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसके पास से 11 हजार रुपए नकद जब्त किया गया था।

मोबाइल से ही करता था पैसा ट्रांसफर
पुलिस ने युवक आकाश बजाज के पास से एक मोबाइल भी बरामद किया है, जिससे वह पैसा ट्रांसफर करता था। टीआई लखेश केंवट के अनुसार जब तक मोबाइल को जब्त किया गया तब तक उस मोबाइल से वह डेढ़ लाख रुपए दूसरे नंबर्स पर ट्रांजेक्शन कर चुका था।
नैला में अब मटका वाला सट्‌टा जारी
नैला में भी खाईवाल सक्रिय हैं, लेकिन ये आईपीएल पर नहीं बल्कि नंबर पर सट्‌टा खिला रहे हैं। ये खाईवाल दो नंबर पर अलग अलग दांव लगवाते हैं। हालांकि इनमें से दो खाईवालों को पुलिस ने चार दिन पहले पकड़ा था और छोटी कार्रवाई कर छोड़ दिया था। मुख्य खाईवाल पकड़ से दूर है।

मुख्य आरोपी की तलाश कर रही है पुलिस
"नैला एरिया में भी सट्‌टा होने की सूचना मिल रही है, दो खाईवालों को कुछ दिन पहले पकड़ा गया था। मुख्य खाईवाल की पतासाजी की जा रही है। जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी।''
-लखेश केंवट, टीआई, जांजगीर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें