एक रात, एक वार्ड और 4 चोरियां:टीचर, व्यवसायी के मकान का तोड़ा ताला, नरसिंह मंदिर की दान पेटी उठा ले गए चोर

जांजगीर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंदिर का कुंडा काटकर चोर दान पेटी उठा ले गए। - Dainik Bhaskar
मंदिर का कुंडा काटकर चोर दान पेटी उठा ले गए।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में सक्ती नगर चोरों के निशाने पर है। महज एक रात में चोरों ने एक ही वार्ड में मकानों और मंदिर सहित 4 जगहों को निशाना बनाया। टीचर, व्यवसायी के मकान का ताला तोड़ा, वहीं नरसिंह मंदिर में घुसे चोर वहां रखी दान उठा कर ले गए। हालांकि कहीं भी बड़ी चोरी नहीं हुई, लेकिन लोग जरूर दहशत में है। एक दिन पहले भी इसी इलाके में शिक्षक दंपति के मकान से 15 लाख की चोरी हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, सक्ती नगर के वार्ड-2 कसेरा पारा में शुक्रवार रात चोरों ने एक साल तीन मकानों और एक मंदिर में धावा बोला। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर नवीन पटेल ने बताया कि शासकीय हायर सेकेड्री स्कूल खैरा में पदस्थ शिक्षक आशीष सांडे, मालखरौदा के कपड़ा व्यवसायी सुरेश अग्रवाल और रिटायर्ड शिक्षक ज्ञान लाल चौहान के सूने मकानों का चोरों ने ताला तोड़ा है। हालांकि चोरों के हाथ कुछ खास नहीं लगा।

व्यवसायी के मकान का ताला तोड़कर हुई चोरी।
व्यवसायी के मकान का ताला तोड़कर हुई चोरी।

दिवाली पर बाहर गए हैं तीनों परिवार के लोग
तीनों परिवार के लोग दिवाली के अवसर पर बाहर गए हुए हैं। सुबह पड़ोसियों ने ताला टूटा देखा तो मकान मालिकों को जानकारी दी। उनकी सूचना पर पुलिस पहुंची तो एक-एक कर तीन मकानों में चोरी का पता चला। हालांकि चोर तीनों मकानों से महज कुछ बर्तन और छोटी-मोटी चीजों के अलावा कुछ नहीं ले जा सके हैं। पुलिस का अनुमान है कि मकान से चोरों के हाथ कुछ खास नहीं लगा है। मकान मालिकों का भी ऐसा ही कहना है।

सक्ती पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।
सक्ती पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

मंदिर का कुंडा काट कर अंदर घुसे चोर
वहीं नरसिंह मंदिर के दरवाजे में लगा कुंडा काट कर चोर अंदर दाखिल हुए और वहां रखी दान पेटी उठा ले गए। दान पेटी में 5 से 7 हजार रुपए थे। सुबह वार्ड के लोगों ने ही मंदिर में चोरी की भी सूचना दी। पुलिस को मकानों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में 3 संदिग्ध दिखाई दिए हैं। वह लोग वहीं रात में घूम रहे थे। फिलहाल पुलिस उनकी तलाश कर रही है। बड़ी चोरी नहीं होने से पुलिस राहत महसूस कर रही है, लेकिन लोग डरे हुए हैं।

शिक्षक दंपती के मकान में हुई चोरी की जांच करती पुलिस।
शिक्षक दंपती के मकान में हुई चोरी की जांच करती पुलिस।

बेटी की शादी के लिए रखे रुपए और गहने ले गए थे चोर
दिवाली के दिन इसी इलाके में रहने वाले शिक्षक दंपती वीरेंद्र राठौर के घर 15 लाख की चोरी हुई थी। वह अपनी पत्नी पत्नी सुशीला राठौर और बच्चों के साथ गमी कार्यक्रम में शामिल होने नंदौरखुर्द गए थे। चोर उनके घर से 30 हजार रुपए, 27 तोला सोना और 150 तोला चांदी ले गए थे। उनकी बेटी की डेढ़ महीने बाद शादी है। उसके लिए उन्होंने जेवरात और रुपए रखे थे।