पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुखद:बेटी भी है संक्रमित इसलिए अंतिम संस्कार के लिए अपने शहर की मिट्टी तक नसीब नहीं हो पाई पिता को

जांजगीर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांजगीर के बुजुर्ग की भोपाल में हुई मौत, शव लेकर आ रहे थे परिजन, पास कोरबा के लिए बना था इसलिए प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

जिला मुख्यालय से अपनी बेटी दामाद के घर भोपाल गए एक बुजुर्ग की शुक्रवार को भाेपाल में मौत हो गई। भोपाल में उनकी बेटी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। शव को लेकर उनकी बेटी के साथ करीब दस लोग एंबुलेंस में आ रहे थे। वे जांजगीर में उनका अंतिम संस्कार करना चाह रहे थे, लेकिन मोहल्ले के लोगों ने ही थाना में इसकी सूचना दी,तो रात में ही जिला प्रशासन के अधिकारी अलर्ट हो गए। कलेक्टर ने जिला में शव को लाने की अनुमति ही नहीं दी। कबीरधाम प्रशासन ने भी वापस ले जाने कहा पर देर शाम मुंगेली कलेक्टर व कबीरधाम कलेक्टर ने सहमति बनाकर फास्टरपुर में अंतिम संस्कार कराया।
मिशन कंपाउंड एरिया से एक व्यक्ति भोपाल गए थे, उनकी वहां मौत हो गई। शव को लेकर शुक्रवार को जांजगीर आ रहे थे। जिससे डरकर किसी ने सूचना शुक्रवार की रात को थाना में दी। रात में ही एसडीएम मेनका प्रधान, तहसीलदार प्रकाशचंद्र साहू, एसडीओपी, टीआई लखेश केंवट, नपा अध्यक्ष भगवानदास गढ़ेवाल मोहल्ले में पहुंचे। लोगों को बताया गया कि किसी भी हालत में शव लेकर न आएं क्योंकि पहले से ही माेहल्ले में कोविड के मरीज हैं। शव लेकर आ रहे लोगों से बात की गई, लेकिन वे लोग मानने को तैयार ही नहीं थे। उनके पास डेथ सर्टिफिकेट भी नहीं था। और एक कोविड पेशेंट भी उनके साथ थी। ई-पास भी कोरबा तक था। इसलिए कलेक्टर यशवंत कुमार ने जिले में आने की अनुमति ही नहीं दी। उन्हें कबीरधाम जिले के चिल्फी बॉर्डर पर रोक दिया गया। प्रशासनिक टीम सामुदायिक अस्पताल बोड़ला ले आई। यहां शव लेकर आए 11 लोगों की जांच हुई, जिसमें मृतक की बेटी की रिपोर्ट पॉजिटीव आई है ।
आठ घंटे तक बोड़ला अस्पताल में रखा शव
प्रशासनिक अधिकारियों और पीडि़त परिजन के वाद-विवाद के चलते करीब 8 घंटे तक शव को सामुदायिक अस्पताल बोड़ला में रोककर रखना पड़ा। आखिरकार फास्टरपुर (मुंगेली) में शव के अंतिम संस्कार कराने पर सहमति बनी। कबीरधाम कलेक्टर ने मुंगेली कलेक्टर से चर्चा कर शव को अंतिम संस्कार के लिए फास्टरपुर भेजा गया, जहां मृतक के कुछेक रिश्तेदार भी रहते हैं । वहीं कोरोना पॉजिटीव मिली मृतक की बेटी को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर कबीरधाम में शिफ्ट कराया गया है ।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें