पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से 8 वीं मौत:सांस लेने में तकलीफ होने पर युवती को किया था भर्ती, मौत के 24 घंटे बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जांजगीरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सांस लेने में तकलीफ होने पर बिलाारी की एक युवती को 10 अगस्त की रात सीएचसी पामगढ़ लाया गया। उसकी स्थिति खराब होने के कारण उसे तुरंत सिम्स बिलासपुर रेफर किया गया। दूसरे दिन 11 अगस्त की दोपहर युवती की इलाज के दौरान मौत हाे गई। मौत के बाद उसका सैंपल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट 12 अगस्त को आई। जिसमें उसे कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। इस युवती की मौत के साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है। जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, गांव से लेकर शहर तक कोरोना के मामले लगातार आ रहे हैं। पामगढ़ ब्लॉक के राहौद नगर पंचायत से लगे हुए गांव बिलारी में कोरोना से एक युवती की मौत हो गई। उसकी तबियत खराब होने पर उसके घर वाले 10-11 अगस्त की दरमियानी रात लगभग 2-3 बजे उसे लेकर सीएचसी पामगढ़ पहुंचे। तब उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उसे सीएचसी स्टाफ ने तुरंत रेफर कर दिया। बीएमओ डॉ. सौरभ यादव के अनुसार उसे सुबह 6.30 बजे हॉस्पिटलाइज किया गया, जहां दोपहर में ही उसकी मौत हो गई। मौत के बाद शव को मरच्यूरी में रखा गया। सिम्टोमेटिक मरीज थी इसलिए उसका सैंपल लिया गया। रिपोर्ट 12 अगस्त की रात तक आई, जिसमें उसे पॉजिटिव बताया गया। युवती की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

लोगों ने हटा दिए बेरिकेड्स, अब कोई रोकने वाला नहीं
जिला मुख्यालय के नैला रोड में जैन मंदिर की गली से होकर जाने वाले रास्ते को व मंदिर के आसपास के एरिया को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। मेन राेड पर भी बेरिकेड्स लगाया गया है। लेकिन करीब पांच दिनों से इस जगह लगे बेरिकेड्स को लोगों ने तोड़ दिया है, बैनर, पोस्टर साइड कर दिए गए हैं, उस गली से आसानी से लोगों का आना जाना हो रहा है, जबकि दुकानें बंद करा दी गई है।

घर के 15 सदस्यों का लिया सैंपल, रिपोर्ट आएगी आज
युवती के घर के व उसके संपर्क में आए पंद्रह लोगों का सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने लिया है। उन सभी की रिपोर्ट 13 अगस्त की शाम- रात तक आएगी। यदि उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई तो स्वास्थ्य विभाग के साथ ही गांव वालों की समस्या बढ़ेगी।

सीएचसी स्टाफ के 5 लोगाें का किया एंटीजन टेस्ट
पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीड़ित युवती का इलाज अस्पताल के जिन पांच लोगों ने किया था। युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन सभी कर्मी का एंटीजन टेस्ट कराया, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

घर में 15 के लिए सैंपल
"युवती को सांस लेने में तकलीफ होने पर रात में लाया गया तो उनकी हालत अच्छी नहीं थी। प्रारंभिक इलाज के बाद सिम्स रेफर किया था, जहां उनकी मौत हो गई। उनका कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया था, रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल उनकी कोई हिस्ट्री नहीं है, वह किस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आई यह कहना कठिन है। अस्पताल के 5 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया, सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। वहीं उनके घर के 15 लोगों का सैंपल लिया गया है, ट्रून नॉट से जांच होगी। शुक्रवार तक उनकी रिपोर्ट आएगी।''
-डॉ. सौरभ यादव, बीएमओ, पामगढ़

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें