लापरवाही / जिस जमीन पर वन विभाग ने लगाए थे पौधे, उसी पर अब हो रहे अवैध निर्माण

The land on which the forest department planted saplings, now illegal construction is being done on the same
X
The land on which the forest department planted saplings, now illegal construction is being done on the same

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

मुलमुला. वन विभाग ने डिघोरा की जमीन को अपने कब्जे में लेकर पौधरोपण ताे किया, लेकिन उसे बचाने के लिए अब काेई उपाय नहीं कर रहा है। जमीन पर कुछ पौधे अभी भी है, अब वह जमीन वन विभाग के कब्जे में नहीं है। जमीन पर लोग कब्जा करने में लग गए है। 
पामगढ़ ब्लाक के ग्राम पंचायत डिघोरा के शासकीय जमीन पर स्थानीय लोग बेजा कब्जा कर भवन निर्माण कर रहे है। पंचायत के 90 प्रतिशत शासकीय जमीन पर लोगों ने कब्जा कर लिया गया है, कुछ साल पहले इस जमीन पर वन विभाग द्वारा इस क्षेत्र में हरियाली लाने पौधरोपण किया गया था। जो देखरेख के अभाव में बढ़ न सके और धीरे धीरे नष्ट होने लगे। जिसका पंचायत स्तर के लोग फायदा उठा कर कब्जा कर मकान बना रहे हैं। डिघोरा के एडवोकेट जयपाल सिंह चंदेल ने बिलासपुर आयुक्त से कब्जा रोकने शिकायत की है। शिकायत पर मुख्य रूप से धनेश साहू , सुरेश साहू, एवं रामचरण द्वारा बेजाकब्जा करने का आरोप लगाया गया है। जयपाल सिंह ने बेजा कब्जा की जमीन पर सरपंच द्वारा सरकारी योजना के तहत पंप खुदवाने का भी आरोप लगाया है। 
कोई कब्जाधारियों की जानकारी नहीं दे रहा 
"जांच करने शुक्रवार को मौके में गया, लेकिन गांव वाले कुछ बताने को तैयार नहीं है। जांच करने के लिए ऊपर से आदेश आया था। प्रतिवेदन विभागीय अधिकारियों को देंगे।''
-मनीराम कश्यप, पटवारी, डिघोरा

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना