एक रात में टूटे 5 घरों के ताले:चोरों ने CRPF जवान, पुलिसकर्मी और हेल्थवर्कर के घर को भी बनाया निशाना; जेवरात और कैश ले उड़े

जांजगीर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CCTV कैमरे में चोरी की तस्वीरें कैद हुई हैं। इसके मुताबिक पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। - Dainik Bhaskar
CCTV कैमरे में चोरी की तस्वीरें कैद हुई हैं। इसके मुताबिक पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में चोरों ने एक साथ 5 घरों को निशाना बना लिया। चोरों ने यहां CRPF जवान, पुलिसकर्मी और हेल्थवर्कर के घर का ताला तोड़ा और जेवरात और नगद ले उड़े। इसके ्अलावा किराना व्यापारी और एक टीचर के घर में भी चोर घुसे थे। चोरों ने एक ही रात में इस घटना को अंजाम दिया और जेवरात, कैश समेत 3 लाख रुपए का माल ले उड़े हैं। मामला जांजगीर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, चोर रविवार-सोमवार की दरमियानी रात करीब डेढ़ बजे दीनदयाल कॉलोनी के घरों में घुसे थे। चोरों ने यहां रहने वाले बीजापुर में पदस्थ सीारपीएफ जवान प्रेम कुमार खरे, पुलिसकर्मी वालमीकिर राठौर, हेल्थ वर्कर सत्यजीत कुर्रे और टीचर लायन सिंह कंवर के घर से चोरी की। वहीं किराना व्यवसायी मोहम्मद परवेज के घर पर भी चोर घुसे थे। मगर उनके घर से उन्हें कुछ नहीं मिला। सोमवार को उनके घर का ताला टूटा हुआ मिला। आस-पास के लोगों की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू की है। घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में भी चोरी की तस्वीर कैद हुई है। इसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है।

घर के अंदर इस तरह से सामान बिखरा पड़ा था।
घर के अंदर इस तरह से सामान बिखरा पड़ा था।

बताया गया कि जवान प्रेम कुमार खरे का परिवार केरा गांव किसी शादी कार्यक्रम में शामिल होने गया था। चोरों इनके घर से आलमारी के अंदर रखे 13 हजार नकद ले गए। पुलिसकर्मी वालमिकी राठौर अपने परिवार सहित दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। चोरों ने इनके घर का ताला तोड़कर अंदर आलमारी में रखे एक हजार नकद पार कर दिया।

पुलिस की टीम डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंची थी।
पुलिस की टीम डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंची थी।

शिक्षक लायन सिंह कंवर ने बताया कि वो और उनका परिवार किसी काम से बाहर गया था। तभी रात के वक्त चोरों ने घर के आलमारी में रखा सोने के एक तोले का माला, सोने का एक सेट झुमका, 7 तोले का चांदी का पायल, 4 तोले के चांदी का करधन, एक सेट बिछिया और 2500 रुपए नकद ले गए हैं।

स्वास्थ्य कर्मी सत्यजीत कुर्रे ने बताया कि वे सपरिवार मृत्युकर्म के कार्यक्रम में शामिल होने गए हुए थे। सोमवार को सुबह वह वापस आए तो उनके घर का भी ताला टूटा हुआ मिला। कुर्रे के घर से चोरों ने चांदी का पायल, 16 जोड़ी चांदी का बिछिया, सोने के कान का बाला, अंगूठी और 10 हजार रुपए नकद ले गए। पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।