पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:ब्रांडेड कंपनी की दवा बताकर व्यापारियों ने मरीजों को बेच डाली 20 करोड़ रुपए की नकली दवा

जांजगीरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नकली दवा बेचने की शिकायत मिलने पर एएसपी मधुलिका सिंह कर रही मामले की जांच
Advertisement
Advertisement

देश की एक ब्रांडेड दवा कंपनी के ब्रांड का उपयोग कर नकली दवा बेचने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि स्थानीय व्यापारियों ने इसकी आड़ में करीब 20 करोड़ का व्यवसाय किया है। मंगलवार की रात से मामला गरमाया हुआ है। पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है। 
देश की एक नामी दवा विक्रेता कंपनी के ब्रांड का उपयोग कर जांजगीर, नैला, बम्हनीडीह सहित कुछ अन्य दवा विक्रेताओं ने नकली दवा खपा दी । इसकी जानकारी कंपनी को तब हुई जब उसके स्टॉक में उतनी खपत हुई नहीं न ही जिले के विक्रेताओं ने दवा मंगाई है, इसके बाद भी उस कंपनी की दवा पर्याप्त मात्रा में जिले के दुकानदारों के पास बाजार में उपलब्ध है। इससे कंपनी को लगातार घाटा होने पर कंपनी द्वारा इसकी शिकायत ऊपर लेबल पर की गई थी। सूत्रों के अनुसार ऊपर से निर्देश मिलते ही पुलिस रात में ही सक्रिय हो गई तथा नैला के एक दवा व्यापारी के घर में दबिश दी और पूछताछ के लिए रात को ही उठा लिया। रात में पूछताछ हुई, दूसरे दिन मंगलवार को भी पुलिस इस मामले की जांच में जुटी रही। शिकायत के बाद मामले की जांच एएसपी मधुलिका सिंह द्वारा की जा रही है। पुलिस अभी इसका खुलासा नहीं कर रही है कि दवा कंपनी कौन सी है, दवा भी कृषि के लिए है या मानव के लिए पर संबंधित लोगों को बुलाकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। 
चार-पांच साल से चल रहा गोरख धंधा
पुलिस के अनुसार शिकायत करने वाली कंपनी के आदमी ने बताया है कि पिछले चार-पांच सालों से यहां के व्यापारियों के द्वारा घपला किया जा रहा है, इससे कंपनी को करीब 20 करोड़ का नुकसान हुआ है। 
जांजगीर, नैला के व्यापारियों के खिलाफ मिली है शिकायत
बाहर की एक दवा कंपनी ने जांजगीर, नैला व आसपास के दवा व्यापारियों के खिलाफ उनकी कंपनी की दवा बेचने की शिकायत की है। शिकायत के अनुसार करीब 20 करोड़ का घपला किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
-मधुलिका सिंह, एएसपी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement