पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:होम आइसोलेशन में करा रहे थे इलाज, दो बुजुर्ग की मौत

जांजगीर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो की मौत के बाद मृतकों की संख्या 386 पर पहुंची, 27 सौ सैंपलों की जांच में 163 नए पॉजीटिव
  • तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो परिजन भर्ती कराने ले गए थे अस्पताल

क्षेत्र में मुलमुला निवासी 55 वर्षीय वृद्ध की कोरोना से मौत हो गई। वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टर की सलाह पर पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। 2 अप्रैल की रात अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने बिलासपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान वेंटिलेटर पर उसने दम तोड़ दिया। दूसरी मौत नवागढ़ तहसील के तुलसी मोड़ पर हुई है।

लंबे समय से गले में खरास की समस्या होने के कारण 23 मार्च को वृद्ध को इलाज के लिए बिलासपुर गया था, जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक जांच के बाद कोरोना के लक्षण होने की आंशका पर पहले कोरोना जांच कराने की सलाह दी। जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद वह होम आइसोलेशन में चले गए। होम आइसोलेशन के 10 वें दिन बाद अचानक तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में परिजनों ने 108 की सहायता से रात में जांजगीर अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन सेहत में सुधार नहीं होने पर उन्हें बाद में बिलासपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां वेंटिलेटर पर बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।

27 सौ सैंपलों की जांच में 163 पॉजिटिव मिले
मंगलवार को जिले में कुल 2770 सैंपलों की जांच में कुल 163 नए मामले सामने आए हैं। जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 863 पहुंच गई है। मंगलवार को सबसे ज्यादा जांच 156 एंटीजन टेस्ट में पॉजीटिव पाए गए हैं। वहीं टू-नाट में 7 तो आरटीपीसीआर टेस्ट में एक भी रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं आई है।

कोरोना से मरने वालों की संख्या 386 पहुंची
जिले में अबतक कोरोना से मरने की वालों की कुल संख्या 386 पहुंच गई है। बीते छह दिनों में कुल 9 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना के बढ़ते संक्रमण और बढ़ते मौत के आंकड़ों को देखते हुए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पाल और अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की अपील कर रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें