पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती शुरू:सब्जी बेचने वालों ने हाट बाजार जाने से कर दिया इनकार

अकलतरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी तो अफसरों ने गोपाल क्लॉथ स्टोर को किया सील, शास्त्री चौक से हटाए फल के ठेले
  • अधिकारी बोले : कर लेंगे सामान जब्त तो व्यापारियों ने सब्जी बेचने से कर दिया मना

क्षेत्र में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नगर के सब्जी व फल विक्रेताओं को जगह उपलब्ध कराने के लिए उन्हें हाट बाजार में शिफ्ट करने बुधवार को योजना बनाई गई है। दूसरे दिन गुरूवार को राजस्व, पुलिस व नगर पालिका की टीम बाजार पहुंची। टीम ने सब्जीविक्रेताओं को हाट बाजार जाने के लिए कहा तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा।

सब्जी विक्रेताओं ने वहां जाने से मना कर दिया। जब अधिकारियों ने निर्देश का पालन नहीं करने पर सब्जी भाजी को जब्त करने की बात कही तो व्यापारियों ने सब्जी बेचने से ही मना कर दिया। वहीं टीम ने गोपाल क्लॉथ स्टोर को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के कारण सील कर दिया है। एसडीएम मेनका प्रधान ने बुधवार को बैठक लेकर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बाजार को व्यवस्थित करने कहा था। गुरुवार को नायब तहसीलदार आकाश गुप्ता, आस्था चंद्राकर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अशोक शर्मा, एसआई जीएल चंद्राकर, पटवारी ज्योति सर्वे , नगर पालिका, राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग की टीम गुरुवार की सुबह 9 बजे से नगर के शास्त्री चौक में चारों ओर फल का ठेला हटाने की कार्यवाही शुरू की गई।

एक जगह न लगाएं दुकान
असंगठित क्षेत्र जन समस्या निवारण के जिलाध्यक्ष तनवीर आलम ने अधिकारियों को कहा कि बिना किसी तैयारी के सब्जी विक्रेताओं को हाट बाजार में जाने की बात कही जा रही है। एक जगह दुकानें लगने से भीड़ होगी। अलग-अलग जगह सब्जी एवं फल की दुकानें लगाई जाए। नायब तहसीलदार आकाश गुप्ता ने बताया शास्त्री चौक के साथ साथ सडक में लगने वाले फल व सब्जी के ठेले को हटवाया गया। बैरिस्टर मार्केट में लगने वाले चिल्हर सब्जी मार्केट को हाट बाजार में शिफ्ट किया जाएगा।

दुकान बंद कर प्रतीक्षा बस स्टैंड के पास सब्जी बेचने कहा
ठाकुर छेदीलाल बैरिस्टर सब्जी मार्केट के अंदर नायब तहसीलदार एवं नगर पालिका सीएमओ द्वारा सब्जी विक्रेताओं को अपनी दुकानें तत्काल बंद कर कॉलेज रोड प्रतीक्षा बस स्टैंड के पीछे हाट बाजार में शिफ्ट करने की बात कहने पर चिल्हर सब्जी विक्रेताओं द्वारा इसका विरोध किया गया एवं तीखी बहस के साथ वाद विवाद भी होने लगा। चिल्हर सब्जी विक्रेता विक्की देवांगन, रामकुमार पंसारी, एवं शुभम चौहान ने अधिकारियों को बताया कि उनके द्वारा सब्जी खरीदी की जा चुकी है, एकाएक दुकान बंद होने पर सब्जी की बिक्री नहीं होने से उन्हें आर्थिक नुकसान होगा, इसलिए एक दिन बाजार लगाने दिया जाए। उन्होंने बताया कि हाट बाजार में गोदाम एवं अन्य सुविधाएं नहीं है, वहां दुकान लगने पर सब्जी विक्रेताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सब्जी विक्रेता हाट बाजार में सब्जी बेचने के लिए नहीं जाएंगे। इस पर अधिकारियों ने सब्जी को जब्त करने की चेतावनी दी। इसके बाद व्यापारियों ने सब्जी बेचने से मना कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें