पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मारपीट का मामला दर्ज:बहू ने शराब बनाने से इनकार किया तो पति, ससुर, सास ने की थी मारपीट

मुलमुला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

घर में महुआ की शराब बनाई जाती थी, उसे घर पर ही बेचा जाता था। शराब पीने के लिए बाहरी लोग घर आते थे। इसे लेकर घर की बहू नाराज रहती थी। उसने अपने पति, सास, ससुर को शराब बनाकर लोगों को पिलाने से मना किया तो तीनों ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी थी। बहु की रिपोर्ट पर पहले पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज किया था।

इसके बाद विवेचना के दौरान दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला सामने आने पर तीनों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की भी धारा लगाई गई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस के अनुसार मोनिका साहू की शादी 6 वर्ष पूर्व खपरीटांड निवासी खुशाल साहू से हुई। घटना 25 मार्च की रात करीब 8 बजे घर पर बाहरी लोग शराब पीने आए। बाहरी लोगों के आने पर मोनिका ने आपत्ति की तो महिला के पति खुशाल साहू, ससुर ईश्वरी साहू, सास दुलौरिन बाई व दादी सास ने मिलकर गाली गलौज की।

विवाद बढ़ने पर उसके साथ मारपीट भी की गई। जिसकी शिकायत महिला ने थाना में की थी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने धारा 294 506 323 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था। पुलिस ने विवेचना शुरू की तो बाद में दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला सामने आया। इसके बाद पुलिस ने 498 का प्रकरण भी जोड़ दिया।

परिवार के अन्य सदस्यों का भी लिया बयान
पीड़ित के साथ पहले मारपीट होने पर एफआईआर दर्ज की गई थी। फिर इस मामले में विवेचना की गई जिसमें परिवार के अन्य सदस्यों से भी बयान लिया गया। जिसमें यह बात सामने आई कि पीड़ित को पूर्व में भी दहेज को लेकर ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किया जाता रहा । जांच उपरांत दहेज प्रताड़ना की धारा भी जोड़ी गई ।''
-उमेश साहू,टीआई मुलमुला

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें