पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगरानी:तहसीलदार ने ग्राहक बन लगाया फोन, चीनी, चायपत्ती की होम डिलीवरी मांगी तो दुकानदार बोला: मिल जाएगी, आकर ले जा

जांजगीर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पामगढ़ तहसीलदार ने होम डिलवरी करने वाले दुकानदारों की जांची हकीकत, सिर्फ दी समझाइश

जिला दंडाधिकारी द्वारा राशन सामान बेचने वाले दुकानदारों को होम डिलीवरी करने की अनुमति दी गई है। इसका पालन हो रहा है कि नहीं इसकी सच्चाई जानने के लिए पामगढ़ के तहसीलदार शेखर पटेल ने ग्राहक की तरह एक दुकान संचालक को फोन लगाकर चायपत्ती और शक्कर अपने घर पहुंचाने के लिए कहा। दुकानदार ने उन्हें होम डिलीवरी करने में असमर्थता जताते हुए दुकान आकर सामान ले जाने के लिए कह दिया।

दुकानदार का जवाब सुनकर तहसीलदार शेखर पटेल को इसका एहसास हुआ कि क्षेत्र में होम डिलीवरी की सुविधा जिन्हें दी गई है वे लोग या तो दुकान से सामान दे रहे हैं या फिर सामान नहीं पहुंचा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने पामगढ़, चण्डीपारा, मुलमुला, खरौद, कुटराबोड के दुकान संचालकों को भी फोन लगाया और अपना परिचय दिए बिना आम ग्राहक की तरह सामान लिखाकर होम डिलीवरी करने को कहा लेकिन उन्हें उनकी जरूरत की सामग्री होम डिलीवरी में नहीं मिली। सभी दुकान संचालकों ने कुछ न कुछ बहाना किया और होम डिलीवरी करने में असमर्थता जता दी।

कुछ इस तरह के बहाने आए सामने
होम डिलीवरी हेतु दुकानदारों ने कुछ इस तरह से जवाब दिया। अभी नहीं कर सकता होम डिलीवरी 9 बजे के बाद फोन करिए, आज मैं बिलासपुर आया हूं बाद में देखते हैं। किसी ने कहा कि 100-200 रुपए की सामग्री होम डिलीवरी करने में समस्या होती है भाई। कुछ और ऑर्डर करो।

फिर बताया तहसीलदार बोल रहे हैं तब मांगी माफी
तहसीलदार शेखर पटेल ने होम डिलीवरी में ना-नुकुर करने वाले दुकान संचालकों को जैसे ही बताया कि वे तहसीलदार हैं तो दुकान संचालकों ने माफी मांगना भी शुरू कर दिया। तहसीलदार ने ऐसे दुकान संचालकों को सख्त चेतावनी दी कि वे किसी भी ग्राहक को घर या दुकान न बुलाएं।

कुछ ने कहा सामान मिलेगा कहां पहुंचाएं
कुछ दुकान संचालकों ने सकारात्मक जवाब भी दिया। जैसे किसी ने पूछा कि सामान कहां पहुंचाना है। किसी ने तुरंत सामान डिलीवरी करने का दावा किया और पता पूछा।

आनाकानी की तो कार्रवाई की जाएगी
कुटराबोड़ से किसी का फोन अाया था कि होम डिलीवरी में सामान नहीं मिल रहा है, इसलिए वास्तविकता चेक करने के लिए दुकान संचालकों को फोन लगाया था। इसमेें ये सच्चाई सामने आई। ऐसे लोगों को सख्त हिदायत दी गई है। भविष्य में भी ऐसा चेक किया जाएगा और किसी ने होम डिलीवरी से आनाकानी की तो कार्रवाई की जाएगी। ''
शेखर पटेल, तहसीलदार, पामगढ़

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें