राहत / राशन दुकानों से पहली बार 1.92 लाख बीपीएल कार्डधारियों को मिलेगा तीन महीने का चना

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

जशपुर. जशपुर जिले के 1.92 लाख बीपीएल राशनकार्डधारियों को अप्रैल, मई और जून महीने का चना बांटा जाएगा। नागरिक आपूर्ति निगम के माध्यम से राज्य शासन ने 2 महीने का चना आवंटित भी कर दिया है। अब जिले के राशन दुकानों से इसका वितरण भी शुरू कराया जाएगा। जिले में पहली बार 3 महीने तक चना बांटने की तैयारी की जा रही है।  बीपीएल वर्ग के राशनकार्डधारियों को चना वितरण शुरू हो गया है। चावल पहले ही वितरित किया जा चुका है, इधर चना वितरण एपीएल राशनकार्डधारियों को नहीं होगा। इसको लेकर जानकारी सभी राशन दुकान संचालकों को दी गई है।  हितग्राहियों को चना वितरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसे लेकर रोजाना हितग्राही राशन दुकानों तक पहुंच रहे हैं। 
प्रदेश सरकार के कोटे से छूटे अंत्योदय राशनकार्डधारियों को तीन महीने का अतिरिक्त चावल जारी किया जाएगा। चावल महा वितरण योजना में केंद्र सरकार के कोटे से प्राथमिकता कार्ड वाले हितग्राहियों को चावल बांट रहे थे लेकिन एक, दो और तीन सदस्य वाले को चावल नहीं दे रहे थे।
निर्देश पर वितरण जारी
"जितना स्टॉक चने का केंद्र सरकार से आया था, उसे हम सोसायटी में बांटने के लिए दिए हैं। अगले महीने के लिए डिमांड भी भेज दिया है। राज्य शासन के निर्देश पर यह वितरण व्यवस्था की गई है। नियमित रूप से राशन दुकानों में जांच भी की जा रही है। ताकि कालाबाजारी रोकी जा सके।''
-मनोज मिंज, डीएमओ नान जशपुर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना