पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:स्कूटी व ट्रैक्टर की टक्कर में 3 युवतियां घायल

जशपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में यातायात सुरक्षा सप्ताह अंतर्गत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उसके बावजूद भी जिले में सड़क में दुर्घटनाओं की कमी नहीं आ पा रही है। शनिवार को जिला मुख्यालय में स्कूटी सवार तीन युवतियां ट्रैक्टर से टकरा गई। हादसे में दो युवती गंभीर रूप से घायल हो गई है। गंभीर रुप से घायल युवती को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
शनिवार सुबह लगभग साढ़े 9 बजे स्कूटी में सवार तीन लड़कियां जिला चिकित्सालय के ठीक सामने दुर्घटना का शिकार हो गई। नीमगांव निवासी प्रीति, मोनिका और मिनन्ति बाई ग्राम नीमगांव से जिला मुख्यालय के बसंत विहार क्षेत्र में सिलाई ट्रेनिंग के लिए आई थी। उसी समय सुबह लगभग साढ़े 9 बजे जैसे ही वे जिला चिकित्सालय के पास पहुंची, उसी समय वे थाने की ओर से आ रहे ट्रैक्टर की चपेट में आ गई। एक बाइक चालक की लापरवाही के कारण ट्रैक्टर और स्कूटी के बीच टक्कर हो गई। आसपास के लोगों ने उन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, वहीं तीसरी लड़की सामान्य स्थिति में है। दोनों गंभीर घायलों का इलाज किया जा रहा है। पुलिस ट्रैक्टर को जब्तकर थाने में ले गई है।
नाबालिग चला रहे वाहन- यातायात विभाग की लापरवाही के कारण नाबालिग भी वाहन चलाते देखे जा रहे हैं। ये नाबालिग न केवल दो पहिया व हल्के चार पहिया वाहन चला रहे हैं। बल्कि ये ट्रैक्टर चलाते भी देखे जा रहा है,जिससे दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। सड़क पर भी अक्सर नाबालिग फर्राटे से दोपहिया वाहन दौड़ाते रहते हैं। इन नाबालिगों को न तो यातायात नियमों की जानकारी होती है और न ही दुर्घटना होने का भय है।

12 दिनों में हुए हादसे में 9 लोगों की मौत
यातायात विभाग द्वारा 18 जनवरी से यातायात सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। 18 से लेकर 30 जनवरी तक जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में 18 सड़क दुर्घटना के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। 18 मामलो में से 9 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 11 लोग घायल हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें