पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:जिले के 42 स्टूडेंट्स ने कर ली जेईई मेंस की परीक्षा पास

जशपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शासकीय स्कूलों के छात्रों ने भी किया बेहतर प्रदर्शन

जिले के 42 स्टूडेंट जेईई मेंस की परीक्षा क्वालीफाई की है। इसमें से 19 छात्र-छात्राएं संकल्प शिक्षण संस्थान के हैं। संकल्प शिक्षण संस्थान से जेईई मेंस की परीक्षा में कुल 33 बच्चे बैठे थे। संकल्प शिक्षण संस्थान के स्टूडेंट महेंद्र बेहरा, नीता सिंह, नमिता दास, अनूप भगत, ललिता पैंकरा, अनमोल टोप्पो, सूरज पैंकरा, सुनैना खलखो, पूर्णिमा पैंकरा, उमेश कश्यप, रूस्तम मिंज, लोकेश कश्यप, रोजमेरी तिर्की, शेखर सारथी, आरती भगत , विराज गुप्ता ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जेईई की परीक्षा क्वालीफाई किया है। जो अब एडवांस परीक्षा में शामिल होंगे। इसी तरह जशपुर जिले के विभिन्न शासकीय स्कूलों से भी 23 बच्चे जेईई परीक्षा क्वालीफाई किए है।

ऑनलाइन, सोशल मीडिया व वर्चुअल हुई क्लास
इस बार कोविड-19 के कारण संकल्प शिक्षण संस्थान के शिक्षकों ने ऑनलाइन मोड से सोशल साइट्स और वर्चुअल क्लास के माध्यम से बच्चों की तैयारियों कराई। संकल्प से बाहर के विभिन्न शासकीय विद्यालयों के 126 बच्चों को ऑनलाइन क्लास से जोड़ा गया। जिसमे से 23 बच्चे जेईई परीक्षा क्वालीफाई किया है। संकल्प शिक्षण संस्थान के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने मेन्स परीक्षा क्वालीफाई किया है उन्हें भी ऑनलाइन एडवांस परीक्षा की तैयारी संकल्प शिक्षण संस्थान द्वारा कराई जाएगी। ऐसे विद्यार्थी संकल्प शिक्षण संस्थान से संपर्क कर सकते हैं। सभी बच्चों का परीक्षा से पहले दो बार टेस्ट लिया जाएगा। एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें