पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कलेक्टोरेट में कोरोना:डिप्टी कलेक्टर सहित परिवार के 5 सदस्य पॉजिटिव, 27 नए केस

जशपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाकीटोली एरिया में भी मिले हैं दो संक्रमित, एक्टिव केस 229
  • शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी नया कंटेनमेंट जोन।

जिले में कोरोना के 27 नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार की रात को आई आरटीपीसीआर रिपोर्ट में जिले में 15 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस 15 में जशपुर के एक डिप्टी कलेक्टर सहित उनके परिवार के पांच सदस्य संक्रमित मिले हैं। इधर बुधवार को हुई रिपीट एंटीजन जांच में 12 नए मरीज मिले हैं। इनमें से कुछ को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती किया जा रहा है, वही जिनके पास होम आइसोलेशन की सुविधा है उन्हें उनके घर पर रखकर इलाज किया जाएगा। मंगलवार की रात और बुधवार को मिले नए मरीजों में जशपुर शहरी इलाके के 10 लोग हैं। डिप्टी कलेक्टर के निवास हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 5 केस के अलावा शहर के बाकी डोली क्षेत्र में दो संक्रमित और सीआरपीएफ बटालियन में 3 जवान संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा कांसाबेल में 5, कुनकुरी में 4, पत्थलगांव और लोदाम में 3-3, बगीचा और फरसाबहार में 1-1 संक्रमित मिले हैं। नए मरीजों के सामने आने के बाद जिले में कुल एक्टिव केस 229 हो गई है। अब तक जिले में 767 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जिसमें से 534 लोग ठीक हुए हैं और 4 की मौत हुई है।

1000 का है लक्ष्य, रोजाना 5 सौ से कम हो रही जांच
जिले में कोरोना की जांच नहीं बढ़ पा रही है। यही वजह है कि कोरोना के नए संक्रमित केस सामने नहीं आ पा रहे हैं। बीते 3 दिनों से आरटीपीसीआर रिपोर्ट में ही अधिक संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। कलेक्टर ने जिले में प्रतिदिन 1000 जांच का लक्ष्य दिया है, पर बीते 1 सप्ताह से जिले में प्रतिदिन 500 से भी कम जांच हो रही हैं। करीब आठ लाख की जनसंख्या वाले इस जिले में जांच का यह आंकड़ा बेहद कम है।

स्वस्थ होने पर 9 लोगों को किया डिस्चार्ज
बुधवार को कोविड-19 सेंटर से 9 कोरोना मरीजों के ठीक होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया। ठीक हुए लोगों में जशपुर शहर के दो, लोदाम के तीन, मनोरा के एक पत्थलगांव के दो और कांसाबेल के एक केस है। डिस्चार्ज हुए लोगों को अगले 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन का पालन करना होगा।
क्वारेंटाइन सेंटर में 83 लोग भर्ती
विभिन्न विकासखंडों में लगभग 17 क्वारेंटाइन सेंटर बनाया है और केन्द्र जहां मजदूर ठहराए गए हैं, वहां 8 सेंटर में लगभग 83 श्रमिकों, मजदूरों यात्रियों को रखा है। जिसमें पुरूषों की संख्या 77 एवं महिलाओं की संख्या 06 शामिल है। इनमें जशपुर विखं के 2 क्वारेंटाइन सेंटर खाली हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें