पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड-19 महामारी:जिले में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, 592 संक्रमित मिले

जशपुरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है। जिसे देखते हुए प्रशासन के द्वारा टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है। माना जा रहा था कि लॉकडाउन लगा दिए जाने से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आएगी। लेकिन लॉकडाउन लगा दिए जाने के बाद भी जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। जिले में गुरुवार की रात तक 592 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

जिले में गुरुवार की स्थिति में कुल 17249 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। जिसमें से 592 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं । जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात को आए रिपोर्ट में जिले के जशपुर में 70, लोदाम में 32, मनोरा में 43, बगीचा में 94, कुनकुरी में 42, कांसाबेल में 78,फरसाबहार में 70 एवं पत्थलगांव क्षेत्र में कुल 135 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अब जिले में कोरोना से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 5088 तक पंहुच गई है,जिसमें से 129 लोगो की मौत भी हो चुकी है। वहीं गुरुवार की रात तक जशपुर जिले में अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 16 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है एवं होम आईसोलेशन में रह रहे 414 लोग स्वस्थ्य हो चूके हैं। वहीं शुक्रवार को जिला अस्पताल में कोराना से एक 61 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई।

34 स्वास्थ्य कर्मचारी भी हो चुके हैं संक्रमित
जिले में कोविड ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारी भी कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार कोविड़ ड्यूटी करने वाले 34 कर्मचारी कारोना से संक्रमित हुए हैं। जिसमें एक डॉक्टर भी शामिल है। डॉक्टर के साथ ही स्टाप नर्स,सफाई कर्मचारी भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं।

बच्चे भी आ रहे चपेट में
कारोना का दूसरी लहर में अब बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं। शुक्रवार को जिला मुख्यालय में 171 लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें 44 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिला मुख्यालय में हुए टेस्ट में एक ढाई वर्ष की बच्ची के साथ ही एक 4 वर्षीय बच्ची भी संक्रमित पाई गई है। इसके साथ ही 16 वर्ष,13 वर्ष एवं 14 वर्ष के बच्चे भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

बिस्तरों की जानकारी के लिए वेबसाइट का लिंक जारी
छत्तीसगढ़ में राज्य के सभी अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तरों की जानकारी के लिए वेबसाइट अब लाइव कर दिया गया है। वेबसाइट दिन में कई बार कुछ समय के अंतराल में अपडेट होती है। वेबसाइट के इस लिंक https://govthealth.cg-gov.in/ में जाकर आप यह जान सकते हैं कि कहां कितने बेड़ खाली है।

खबरें और भी हैं...