पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:6 नए मरीज मिले, हॉस्पिटल से 41 घर लौटे

जशपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण को लेकर सोमवार का दिन राहत भरा रहा। जिले में सिर्फ 7 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इससे कहीं अधिक 41 मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। नहीं मरीजों में जशपुर से 2 और बगीचा से 5 मरीज हैं। जशपुर की शांति नगर का रहने वाला एक युवक को रोना शेर क्रमिक मिला है जो कि जिला पंचायत सीईओ के एस मंडावी का ड्राइवर है। ड्राइवर के संक्रमित मिलने के बाद जिला पंचायत सीईओ ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। जशपुर में मिला दूसरा मरीज ग्राम दास डूमर टोली का निवासी है। बगीचा के 5 मरीज आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले हैं। सोमवार को जितने नए मरीज मिले उससे कहीं ज्यादा मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। सोमवार को कोविड-19 हॉस्पिटल से 33 और केयर सेंटर से 8 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। डिस्चार्ज हुए मरीजों में बगीचा से 7, कांसाबेल से 4, फरसाबहार से 6, कुनकुरी से 4, लोदाम से 6, जशपुर शहर से 4, दुलदुला और पत्थलगांव से 5-5 मरीज शामिल हैं। 41 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद अब जिले में एक्टिव केस 183 रह गए हैं। रविवार तक जिले में एक्टिव केस की संख्या 215 थी। जिले में कुल 707 लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं जिसमें से 520 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। पंचायत दोकड़ा में 5 व्यक्ति के नोबल कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के कारण संक्रमण के फैलाव को ध्यान में रखते हुए ग्राम दोकड़ा के उत्तर दिशा मे बन्दरचुवा, दोकड़ा मुख्य सड़क फूलचंद चौैहान के घर तक, दक्षिण दिशा में बन्दरचुवा, दोकड़ा मुख्य सड़क अनमोल फोटो कॉपी सेंटर तक पूर्व दिशा में दोकड़ा से देवरी सड़क की ओर पानी टंकी के पास होदार टोली तक पश्चिम दिशा मे पुलिस चौकी दोकड़ा के पीछे परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ग्राम फरसाजुड़वाईन कांसाबेल यहां 5 व्यक्ति के नोबल कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के कारण संक्रमण के फैलाव को ध्यान में रखते हुए ग्राम फरसाजुड़वाइन के उत्तर दिशा मे डंडाजोर जाने के रास्ते तक, दक्षिण दिशा में टामरगांव जाने के रास्ते तक पूर्व दिशा में आमाधार एवं बरजोर जाने के रास्ते तक एवं पश्चिम दिशा मे कस्तूरबा स्कूल तक के सम्पूर्ण परिसर को आगामी 21 सितम्बर रात्रि 11.59 तक के लिए कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

416 की हुई जांच
सोमवार को जिले में 416 व्यक्तियों की जांच की गई। जिसमें 257 लोगों की रेपिड एंटीजन किट से जांच हुई। इसमें 2 पॉजिटिव मिले। इसके अलावा 159 लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें