पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:शहर में फिर मिले 9 संक्रमित, 3 दिन में 54 कोरोना पॉजिटिव

जशपुरनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को लगातार तीसरे दिन शहर में कोरोना के मरीज मिले हैं। शनिवार को शहर में 9 पॉजिटिव केस मिले हैं। तीन दिन में शहर के भीतर 54 केस बढ़े हैं। इससे पहले शुक्रवार 7 और गुरुवार को 38 केस मिले थे। शनिवार को जिले भर में 41 कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है। जिले में आज 41 नए कोरोना पाॅजिटिव केस में पत्थलगांव 14, जशपुर शहरी 9, फरसाबहार 8, कुनकुरी 7, कांसाबेल 2, मनोरा से 1 केस है।

इसके अलावा 20 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया है। कोविड केयर सेंटर फरसाबहार से 3, कुनकुरी से 2, जिला चिकित्सालय कोविड हॉस्पिटल से 6, लाइवलीहुड से 0, होम आइसोलेशन से 9 लोग ठीक हुए हैं।

होम आइसोलेशन में अब तक 247 पाॅजिटिव मरीजों को डाॅक्टर की निगरानी में रखा गया है। जिसमें अब तक 153 लोग रिकवर हो चुके हैं। तथा स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर 23 मरीज को उच्चतम निगरानी के लिए हायर सेंटर रैफर किया गया है, तथा 71 मरीज अभी निगरानी (ट्रीटमेंट) में हैं। उनका कोविड सेंटर में इलाज चल रहा है।

689 लोगों की हुई जांच

आज जिले में आज कुल 689 व्यक्तियों का कोविड-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया। जिसमें 565 व्यक्तियों का रेपिड एंटीजन टेस्ट कीट से जांच तथा 95 सेंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए रायगढ़ भेजा गया तथा 29 ट्रनाॅट सेंपल लिया गया। जिले में अब तक कुल 46352 सैंपल कलेक्ट कर जांच किया गया है।

लोग बरत रहे लापरवाही

जिले में रोजाना कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।इसके बावजूद लोग मास्क नहीं लगा रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं। शुक्रवार को बाजार में बिना मास्क के ही लोग नजर आए। कार्रवाई नहीं होने से वे नियमाें का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें