पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:सरकारी ऑफिसों में कर्मी पहुंच रहे लेट, 9 को शोकाज नोटिस

जशपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तहसील कार्यालय में कर्मचारियों की कुर्सियां खाली मिलीं तो कलेक्टर ने कहा: जनता काम करवाने पहुंच चुकी है और आप घर पर हो

सरकारी कार्यालयों का कोई टाइम टेबल नहीं। कहने को तो दफ्तर सुबह 10 बजे खुल जाते हैं, लेकिन हकीकत में कर्मचारी आराम से 11 व 12 बजे के बाद पहुंचते हैं। सरकारी कर्मचारियों की मनमानी से कलेक्टर महादेव कावरे भी रूबरू हुए। मंगलवार को कलेक्टर सुबह 10.40 बजे जांच के लिए अचानक उप पंजीयक कार्यालय व तहसीलदार कार्यालय पहुंच गए। यहां आने के बाद कलेक्टर ने देखा कि ग्रामीण अपने-अपने काम से 50 से 100 किमी का सफर तय कर पहुंच चुके हैं, पर जिन्हें काम करना है, वे कार्यालय नहीं पहुंचे थे। अनुपस्थित पाए गए 9 कर्मचारियों को कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर के पास तहसील कार्यालय में अधिकारी कर्मचारियों के नहीं मिलने की शिकायतें लगातार मिल रही थी। विभिन्न कामों से लोग यहां पहुंचते थे लेकिन अधिकारी-कर्मचारियों के नहीं मिलने से बहुत कम लोगों का ही काम हो पाता था। कई कर्मचारी ऐसे हैं जो कि दोपहर के 11 से 12 बजे के बीच ऑफिस पहुंचते हैं और एक से डेढ़ घंटे तक ऑफिस में बैठने के बाद लंच के लिए चले जाते हैं। लंच के बाद कर्मचारी आराम से शाम को 4 बजे तक लौटते हैं। तहसील के साथ-साथ उप पंजीयक कार्यालय में यह समस्या आ रही थी। उप पंजीयक कार्यालय में जिले भर से लोग पहुंचते हैं और काम नहीं होने की वजह से उन्हें दोबारा आना पड़ता है। कलेक्टर ने ऐसी अव्यवस्था में सुधार लाने के लिए आकस्मिक निरीक्षण करना शुरू कर दिया है।

जमीन मालिक से पूछकर करें रजिस्ट्री
कलेक्टर महादेव कावरे ने उप पंजीयक कार्यालय में ग्रामीणों द्वारा रजिस्ट्री कार्यालय में किए जा रहे खरीद, विक्रेय, रजिस्ट्री की जानकारी उप पंजीयक अधिकारी से ली। उन्होंने अधिकारी को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि रजिस्ट्री कार्यालय आने वाले ग्रामीणजनों को अनिवार्य रूप से पूछ लें कि वे अपने जमीन की रजिस्ट्री करवा चाहते हैं या नही। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों को अच्छे से परीक्षण करने के साथ ही जिनकी जमीन है उनको वास्तविक पुष्टि करने एवं उनकी सहमति के बाद ही रजिस्ट्री करने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने इन कर्मचारियों को दिया नोटिस
तहसील कार्यालय में अनुपस्थित 09 कर्मचारियों में सतीश सिन्हा सहायक ग्रेड-02, फुलवती बाई सहायक ग्रेड-02, मुंगेश्री बंजारे सहायक-02, राजेश कुमार ठाकुर, सहायक ग्रेड-03, नन्दराम सहायक ग्रेड-03, प्रिंसी लकड़ा सहायक ग्रेड-03, बजरंग संन्यासी सहायक ग्रेड-03, संजीव एक्का डाटा एंट्री आपरेटर, एवं रवि रोशन एक्का डाटा एंट्री आपरेटर, को कारण बताओ नोटिस जारी करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें