पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्माण कार्य का निरीक्षण:माड़ो गिरदावरी व धरधरी आंगनबाड़ी पहुंचकर कलेक्टर ने किया निरीक्षण

जशपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर महादेव कावरे ने मनोरा विकासखंड के ग्राम माड़ो में राजस्व विभाग द्वारा किए जा रहे गिरदावरी कार्य एवं धरधरी ग्राम के आंगनबाड़ी भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने पटवारियों को गिरदावरी कार्य को गंभीरता से करने के निर्देश दिए साथ ही पटवारी से किसान की वास्तविक रकबा एवं कुल रकबे में बोई गई फसलों की जानकारी ली।

स्थल पर पटवारी को निर्देशित किए कि किसान के खेतों में जाकर गिरदावरी कार्य शत-प्रतिशत शुद्ध किया जाए। साथ ही अभिलेख को भी स्थल के अनुसार शुद्ध करें और किए गए गिरदावरी का भी सॉफ्टवेयर में शत-प्रतिशत इंद्राज करने की बात कही। इस दौरान कलेक्टर द्वारा मनोरा के धरधरी ग्राम में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केन्द्र का अवलोकन किया। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र के रंगाई-पुताई करने के लिए कहा। आंगनबाड़ी तक पहुंच मार्ग को सुगम बनाने के लिए जमीन का समतलीकरण का कार्य करने साथ ही सीढ़ियों का भी निर्माण करने हेतु निर्देशित किया। उपस्थित अधिकारी को आंगनबाड़ी का जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करा कर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में शुभांरभ करने कहा। इस अवसर पर एसडीएम सुश्री बबली बैरागी कुजूर, जनपद सीईओ अनिल तिवारी, तहसीलदार सहित अन्य राजस्व अमला उपस्थित थे।

डबरी में मत्स्य पालन के साथ होंगे अन्य रोजगार
कलेक्टर ने मनोरा विखं के ग्राम ओरडीह में मनरेगा कार्याें के अंतर्गत 2.46 लाख की लागत से हितग्राही जेवियर खलखो के जमीन में निर्मित डबरी का अवलोकन किया। उन्होंने जेवियर को विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ पहुंचाते हुए उनके डबरी में मत्स्य पालन, बाड़ी विकास के साथ ही अन्य रोजगार से जोड़ने की बात कही। जिससे उनके आय एवं आमदनी में अधिक वृद्धि हो सके। इस अवसर पर एसडीएम सुश्री ज्योति बबली बैरागी कुजूर, जनपद सीईओ अनिल तिवारी, तहसीलदार सहित अन्य राजस्व अमला उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...