पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18+ वैक्सीनेशन:पहली डोज लेने के बाद अंत्योदय वर्ग के युवा बोले: टीका है जरूरी

जशपुरनगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यह टीका कोविड-19 के संक्रमण से हमें सुरक्षित रखेगा लाभार्थी

प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से आम नागरिकों की सुरक्षा हेतु निशुल्क टीकाकरण कार्यक्रम संचालित चलाया जा रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम के तीसरे चरण में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के अंत्योदय कार्डधारी परिवारों के लोगों को पहले टीका लगाया जा रहा है।

विकासखंड कुनकुरी के ग्राम जोकबहला के अंत्योदय कार्डधारी परिवार के सदस्य खुशबूलता एक्का (23), ममता एक्का (19) एवं रित्विक सोनी (20) ने आज कोविड -19 संक्रमण से बचाव के लिए टीके की पहली डोज लगवाई। उन्होंने कहा कि, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के टीकाकरण का अभियान सराहनीय है। अंत्योदय कार्डधारी सभी लोगों के पास मोबाइल फोन भी नहीं होता है और न ही वे टीका के लिए ऑनलाइन पंजीयन करा पाते हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण एक महत्वपूर्ण हथियार है। इससे कोरोना को हराने में जरूर सफलता मिलेगी। उन्होंने बताया कि उन्हें टीका पर पूरा भरोसा है। टीका लगने के बाद वे खुद को और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। साथ ही उनके शरीर में किसी प्रकार का कोई विपरीत प्रभाव नही पड़ा एवं न ही उन्हें किसी प्रकार की शारीरिक तकलीफ महसूस हुई। साथ ही वे सभी निर्धारित अवधि के बाद टीका की दूसरी खुराक भी अवश्य लगवाएंगे। उन्होंने बताया कि दोनों खुराक लगने के बाद यह टीका कोविड-19 के संक्रमण से हमें सुरक्षित रखेगा। सभी लोगों का टीका लग जाने से हम सभी कोविड-19 महामारी से मुक्त हो सकेंगे। इसलिए सभी पात्र लोगों को अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाना चाहिए। कलेक्टर महादेव कावरे के निर्देशन में एसडीएम कुनकुरी रवि राही, तहसीलदार प्रमोद चंद्रवंशी, बीपीएम कुनकुरी सूर्य रत्न गुप्ता द्वारा टीकाकरण कार्य का नियमित मॉनिटरिंग किया जा रहा है। साथ ही उनके द्वारा गांवों में जाकर जनप्रतिनिधि सरपंच सचिव के माध्यम से ग्रामीणों की बैठक लेकर लोगों को टीका के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्हें टीके से होने वाले फायदों की जानकारी देकर उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

पॉजिटिव केस शून्य होने पर 9 कंटेनमेंट जोन निष्क्रिय हुए
जशपुरनगर | जिले के 9 गांव, जिन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया गया था, निष्क्रिय कर दिया गया है। अब इन गांव में बाहर से लोग आ सकते हैं और शादी-ब्याह के कार्यक्रम कोरेाना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जा सकता है। 30 अप्रैल की स्थिति में पॉजिटिव केस की संख्या शून्य होने के कारण गांव को कंटेनमेंट जोन की सूची से बाहर किया गया है। जिन गांव में कंटेनमेंट जोन निष्क्रिय किया गया है उनमें कांसाबेल ब्लॉक का बाम्हनमुड़ा व देवरी, पत्थलगांव का बथानपारा व झिमकी, दुलदुला का सरसबहार, जशपुर का कोनबीरा, फरसाबहार ब्लॉक का कोनपारा, रनई, सुकबासुपारा शामिल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें