पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीबीएसई 12 वीं बोर्ड रिजल्ट:सेंट्रल स्कूल में 90 प्रतिशत अंक के साथ अमन तिग्गा रहे प्रथम, आंकाक्षा बघेल दूसरे स्थान पर

जशपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गवर्नमेंट हायर मिडिल स्कूल का परिणाम 92.30 प्रतिशत रहा
  • केंद्रीय विद्यालय जशपुर का परिणाम रहा 100%
Advertisement
Advertisement

सीबीएसई ने 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। इसमें केन्द्रीय विद्यालय जशपुर का रिजल्ट सौ प्रतिशत रहा। स्कूल से 24 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें 23 प्रथम श्रेणी और एक द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुआ हैं। विद्यालय के छात्र अमन तिग्गा 90 फीसदी अंक प्राप्तकर पहले, आकांक्षा बघेल 88.6 प्रतिशत दूसरे व हसीबा अमान ने 88% अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। प्राचार्य सतीश  कुमार ने बताया कि इस वर्ष जहां अध्यापकों ने कड़ी मेहनत और कुशल मार्गदर्शन देते हुए विद्यार्थियों को उत्साह बढ़ाया। जशपुर सेंट्रल स्कूल के 12 क्लास में 24 छात्र -छात्राए थे, जिसमें 23 छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं। 
गवर्नमेंट स्कूल में 26 में 24 छात्र पास 
शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जशपुर नगर का परीक्षा परिणाम 92.30 प्रतिशत रहा। स्कूल के 26 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें से 24 छात्र उत्तीर्ण हुए और 2 छात्रों को अंग्रेजी विषय में कम्पार्टमेंट मिला है। 18 छात्रों ने प्रथम श्रेणी और 6 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी से परीक्षा उत्तीर्ण की है। छात्र जगदीश सिंह ने 442 अंकों के साथ 88.4 प्रतिशत अंक कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। अंग्रेजी को छोड़कर शेष सभी विषयों का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। स्कूल के प्राचार्य कमला केरकेट्टा ने बताया कि पिछले बीस वर्षों के परिणामों में इस साल का परीक्षा परिणाम अब तक सर्वश्रेष्ठ रहा है। स्कूल आगामी परीक्षा में शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विद्यालय परिवार रणनीति तैयार कर और अधिक मेहनत करेगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement