पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:सुबह से काले बादलों का डेरा, दोपहर में दो घंटे मूसलाधार बारिश

जशपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हफ्ते भर बादल छाए रहने की संभावना।

मंगलवार की दोपहर को सावन के बादल जमकर बरसे। दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक शहर में जमकर बारिश हुई। जशपुर के अलावा बगीचा, कुनकुरी, कांसाबेल, पत्थलगांव सहित जिले भर में बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले दिनों में भी रोजाना इसी तरह से बारिश होने की उम्मीद है। इस पूरे सप्ताह मौसम साफ नहीं रहेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिनभर में कई बार बारिश हो सकती है। झड़ी का मौसम भी बन सकता है।  मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। बारिश की संभावना बनी हुई थी। दोपहर 12 बजे हल्की धूप निकलने से ऐसा लगा था कि बारिश नहीं होगी। दोपहर 3 बजे तक घने काले बादल छा गए और तेज मुसलाधार बारिश शुरू हो गई। लगातार दो घंटे तक हुई बारिश से कई इलाकों में सड़क पर पानी बहने लगा। शाम को दफ्तर से घर जाते वक्त बारिश होने से लोग कार्यालयों में काम खत्म कर बारिश थमने का इंतजार करते हुए देखे गए। 

अबतक 484.7 मिमी औसत बारिश 
जिले में अब तक 484.7 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है। जिले में बीते 10 वर्ष की तुलना में 14 जुलाई तक औसत वर्षा 279.8 मिमी हुई है। जिले भर में हुई बारिश की बात करें तो जशपुर तहसील में 599 मिमी, मनोरा में 335.4 मिमी, कुनकुरी में 488.6 मिमी, दुलदुला में 767.4 मिमी, फरसाबहार में 432.6 मिमी, बगीचा में 389.2 मिमी, कांसाबेल में 371.9 मिमी एवं पत्थलगांव में 493.2 मिमी वर्षा हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें