कार्रवाई / पति, सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज

X

  • दहेज में कार और एक लाख रुपए नहीं देने पर तीन साल तक पत्नी को प्रताड़ित किया

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जशपुर. दहेज में कार और नकदी नहीं लाने पर महिला के साथ मारपीट करने मामला प्रकाश में आया है। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पति और सास ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का जुर्म दर्ज कर लिया है। मामला पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम गोढ़ीकला का है।
पुलिस के अनुसार जांजगीर चांपा जिले की एक युवती की शादी पत्थलगांव थाना क्षेत्र के गोढ़ीकला निवासी हेमंत सिंह माहेश्वरी पिता दिलराम के साथ मई 2017 को हुई थी। विवाह के समय पीड़िता के पिता ने अपने हैसियत के अनुसार उसे उपहार दिए थे। विवाह होने के बाद वह पति हेमंत के घर गोढीकला चली गई। यहां पति, सास मिनी बाई एवं ससुर दिलराम तीनों दहेज में कार सोने की चैन और 1 लाख  रुपए नकद नहीं देने का ताना मारकर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। गोढीकला में कुछ दिन रहने के महिला का पति उसे रायपुर छोड़कर इंदौर चला गया। हेमंत उसे लेने  रायपुर नहीं आया तो वह जुलाई 2017 में  पति के पास इंदौर चली गई और वहां रहने लगी। इंदौर जाने के बाद उसका पति फिर से उसे दहेज नहीं देने के नाम पर प्रताड़ित करने लगा और पिता से कार, सोने की चैन एवं 1 लाख रुपए नकदी लाने के लिए कहा। जब उसने मना किया तो उसे घर से निकाल दिए।
 ऐसे में वह वापस रायपुर आ गई। उसके बाद उसका पति रायपुर आया और उसे गृह ग्राम गोढ़ीकला ले गया। वहां पति, सास, ससुर तीनों ने मिलकर फिर दहेज के लिए दबाव बनाया। पीड़िता ने जब दहेज लाने से इंकार कर दिया तो उसके ससुराल वालाे ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसकी जानकारी पीड़िता ने फोन से पिता को दी और उन्हें मायके बुलाकर वापस मायके चली गई।  रिश्तेदारों ने उसके पति को गांव में बुलाकर समझाइश दी और दोनों पक्षाें में समझौता कराया। समझौता होने के बाद हेमंत सिंह पत्नी को लेकर गांव आ गया। गांव पहुंचने के बाद कुछ दिनों के बाद फिर से पीड़िता को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। पीड़िता के ससुराल वालों ने जनवरी 18 में दहेज की मांग को लेकर पीड़िता के साथ मारपीट करते हुए उसे घर से बाहर निकाल दिया, जिससे पीड़िता मायके चली गई और ससुरालवालो के खिलाफ थाने में शिकायत की। पीड़िता की शिकायत सही मिलने पर पुलिस ने हेमंत और उसके माता पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना