ग्रामीण पर गिरा हाईटेंशन तार, मौत:घर से निकला था मवेशी चराने, लौटते समय 1100 हाई वोल्टेज तार टूटकर गिरा, झटका तो पैर चिपके

​​​​​​​जशपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव के मैदान में पड़ा अधेड़ का शव। - Dainik Bhaskar
गांव के मैदान में पड़ा अधेड़ का शव।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में सोमवार शाम हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर एक अधेड़ पर गिरने से उसकी मौत हो गई। अधेड़ तार के नीचे से निकल रहा था। इसी दौरान तार उसके कंधे पर आ गिरा। अधेड़ ने बचने का भी प्रयास किया, लेकिन तार से चिपक कर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर विद्युत सप्लाई बंद कर उसका शव छुड़ाया गया। मामला बगीचा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पासिया निवासी रामानुज पांडेय (55) दोपहर में मवेशियों को चराने के लिए गांव के मैदानों में गया था। वहां से अन्य लोगों को उसके गाय-बैल की देखभाल करने के लिए बोला और घर में जरूरी काम बताकर लौट आया। इसके बाद शाम करीब 4.30 बजे मवेशियों को लेने के लिए निकला। इस दौरान वह ऊपर से गए 1100 वोल्ट के हाईटेंशन तार के नीचे से निकल रहा था।

इसी दौरान तार टूटकर उसके कंधे पर आ गिरा। इस पर रामानुज ने तार को झटक कर गिरा दिया, पर उसका पैर चिपक गया। जिसके चलते वह गंभीर रूप से झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस की जानकारी पर काफी देर बाद विद्युत लाइन बंद कराई जा सकी। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फिर पंचनामा भर शव परिजनों को सौंप दिया।

खबरें और भी हैं...