पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने का सुझाव:छग प्रदेश शिक्षक फेडरेशन ने की 10 वीं 12वीं की परीक्षा स्थगित करने की मांग

जशपुरनगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से स्टूडेंट्स के संक्रमित होने का डर इसलिए डेट आगे बढ़ाने कहा

छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष राजेश चटर्जी ने सीएम भूपेश बघेल, शिक्षामंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम एवं प्रमुख सचिव शिक्षा डॉ. आलोक शुक्ला को ईमेल भेजकर कोराेना से छात्राें को बचाने के लिए 10 वीं एवं 12 वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने का सुझाव दिया है।

जशपुर फेडरेशन के जिला अध्यक्ष विनोद गुप्ता एवं महामंत्री संजीव शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरे लहर में संक्रमितों के साथ मृत्यु का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण अब महामारी के रूप में तीव्रता के साथ पिछले बार के तुलना में और ज्यादा गति से फैल रहा है। कोरोना महामारी के चैन को तोड़ने के लिए, व्यक्तियों का समूह में एकत्रित नहीं होना ही प्रारंभिक उपाय है। फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष ने लिखा है कि कोरोना महामारी के हालात में 10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करना आत्मघाती होगा।

वर्तमान में परीक्षा की तैयारी के प्रारंभिक प्रक्रिया को स्थगित रखा जाना उचित होगा,ताकि कम्युनिटी संक्रमण की संभावना उत्पन्न न हो। उन्होंने बताया कि कार्यालयों एवं विद्यालयों में स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। अनेक लोगों का मौत भी हुआ है।

उन्होंने बताया कि विगत 26 मार्च को माशिमं के सचिव प्रोफेसर वी के गोयल को इन तथ्यों से अवगत कराया था, लेकिन उन्होंने फेडरेशन के सुझाव को आंशिक मानते हुए 6 अप्रैल को जारी अपने आदेश में कोरोना पीड़ित छात्र को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा में नहीं बैठने देने का उल्लेख किया है। फेडरेशन के कहना है कि परीक्षा केंद्र में यदि कोई संक्रमित विद्यार्थी बैठ जाता है,तो क्या सभी विद्यार्थियों एवं उनके परिवार तक कोरोना संक्रमण नहीं होगा। क्या गली मोहल्ले तक संक्रमण नहीं फैलेगा ?

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें