पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:कब्रिस्तान की बाउंड्रीवाल टूटी तो बढ़ा विवाद

जशपुरनगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कुनकुरी स्थित ईसाई समुदाय के कब्रिस्तान का बाउंड्री वाल को लेकर विवाद शुरू हो गया। मामला चूंकि इसाई समुदाय और सरगुजा कमिश्नर से जुड़ा था। इसलिए इसकी शहर में खूब चर्चा है। कुनकुरी कन्याशाला चौक से आजाद मुहल्ला मार्ग के पास ईसाई समुदाय का कब्रिस्तान है और इसी दीवार से सटा हुआ सरगुजा कमिश्नर जे किंडो की जमीन और पैतृक घर भी है।

कमिश्नर जे किंडो की जमीन में निर्माण कर रहे मजदूरों ने कब्रिस्तान के बाउंड्री वाल के करीब 10 फीट हिस्से को तोड़ दिया। इसकी जानकारी कुनकुरी के पूर्व सरपंच और कमिश्नर के पड़ोस में रहने वाले अनिल तिर्की को मिली तो वे समाज के लोगों के साथ टूटी हुई बाउंड्री का मुआयना करने कब्रिस्तान पहुंचे। फिर क्या था वहीं बखेड़ा शुरू हो गया। अनिल तिर्की का कहना है। यह इसाई समाज का कब्रिस्तान है और तात्कालीन मनोनीत विधायक रोजलिन बेकमेन के मद से इसे बनाया गया था। यह बाउंड्री न केवल समाज की है, बल्कि शासकीय पैसे से बनी है, लेकिन समाज और प्रशासन की अनुमति या सहमति लिए बगैर ही बाउंड्रीवाल के बड़े हिस्से को तोड़ दिया।

इस बात पर उनके साथ आए समाज के लोग और काम कर रहे मजदूरों के बीच तकरार शुरू हो गई। थोड़ी ही देर में वहां पटवारी विनय श्रीवास्तव और कुनकुरी थाने के सब इंस्पेक्टर साहनी पहुंच गए। पटवारी ने बताया कि उन्हें तहसीलदार कुनकुरी द्वारा विवाद की जानकारी दी थी, जिसे देखने वह मौके पर पहुंचे है। मौके का मुआयना करने पहुंचे पटवारी के पास पूर्व एमएलए रोजलिन बेकमेन का फोन आया। फोन पर उन्होंने बाउंड्रीवाल तोड़ने पर आपत्ति जताई और कहा कि यह शासकीय सम्पत्ति है और शासन के उच्च पद पर बैठे अधिकारी के मजदूरों द्वारा ऐसा करना उचित नहीं है। इस बातचीत के दौरान पूर्व सरपंच अनिल तिर्की के फोन पर कमिश्नर जे किंडो का फोन भी आया।

पद का दुरूपयोग नहीं किया
पद और शक्ति का किसी प्रकार दुरूपयोग नहीं किया जा रहा है। लोगों की सेवा के लिए पद पर बैठी हूं। हर संभव जनता की मदद करती हूं। मेरी कोशिश से उक्त कब्रिस्तान का समतलीकरण हुआ है और अगर बाउंड्रीवाल का हिस्सा टूटा भी है तो उसकी मरम्मत कराई जाएगी। इससे मेरे घर की भी सुरक्षा होती है। इसलिए हम चाहते है कि दीवार बन जाए। बात मामूली है, जिसे जबरन तूल दिया जा रहा है।''
-जे किंडो, कमिश्नर, सरगुजा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें