पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:आस्ता में हंगामा करने वाले 150 से अधिक ग्रामीणों के खिलाफ जुर्म दर्ज

जशपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तनाव की स्थिति को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात

जिले के आस्ता थाना क्षेत्र में मंगलवार को गौ तस्करी के मामले में हुए बवाल के बाद पुलिस ने दूसरे दिन 11 आरोपियों मुस्ताकर आंसारी, सान मोहम्मद, आशिक आंसारी, रियाज अंसारी, अबुल आंसारी, नस्तर रब्बानी, मनन अंसारी, दिलावर आंसारी, मोहम्मद निजामुदीन आंसारी, अफरोज आंसारी, महताब आलम को गिरफ्तार कर लिया था, वहीं गुरुवार को आस्ता पुलिस ने आंदोलन करने वाले लगभग 150 से अधिक ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आस्ता थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च भी किया । मंगलवार को मवेशी तस्करी के मामले आस्ता में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले लगभग डेढ़ सौ ग्रामीणों के खिलाफ आस्ता थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। मंगलवार को मवेशी तस्करी को लेकर आस्ता के खमली और अमगाव में 2 पक्षों के बीच हुई मारपीट के बाद आस्ता थाने में कई घंटे सैकड़ों लोगों ने हंगामा किया था। कोरोना महामारी में इतनी भीड़ में जमा होने और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने को लेकर पुलिस ने सख्ती बरतते हुए डेढ़ सौ ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

गौ तस्करी के मामले में होगी कठोर कार्रवाई
आईजी सरगुजा रतन लाल डांगी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को ऐसे लोगों के साथ कठोर कानूनी कार्यवाही करने का निर्देश दिए हैं। जो लोग गौ तस्करी में लिप्त है और साथ ही उन लोगों के खिलाफ भी जो गौरक्षा के नाम से गुंडागर्दी करते है, अवैध वसूली करते है ,निर्दोष लोगों को षड़यंत्र करके फंसाने का खेल खेल रहे है। ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कानूनी कदम उठाया जाए। आईजी ने को कहा है कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई करना पुलिस अधीक्षक सुनिश्चित करे।यदि ऐसी घटना उनके जिले मे घटित होती है एवं कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होती है तो संबंधित पुलिस अधीक्षक स्वयं जिम्मेदार होगें। साथ ही उस क्षेत्र के थाना प्रभारी व स्टाफ के विरुद्ध भी अनुशासनात्मक कार्यवाही बिना स्पष्टीकरण के शुरू कर दी जाएगी।

शांति बनाए रखने पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
जिले के आसपास थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है। दो दिन पहले आस्ता में गौ तस्करी का विरोध करने पर दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी। जिसमें गौ रक्षकों के ऊपर गौ तस्करों के द्वारा हमला किया गया। जिसके बाद क्षेत्र का वातावरण अशांत हो गया और अनहोनी की आशंका लगातार बनी रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें