शारदीय नवरात्र:डांडिया ने साथ कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन

दोकड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवरात्रि में पूजा करते हुए महिलाएं। - Dainik Bhaskar
नवरात्रि में पूजा करते हुए महिलाएं।

शारदीय नवरात्र में ग्रामीण अंचलों में भी देवी भक्ति की धूम मची हुई है। जगह-जगह पंडालों में विराजमान आदि शक्ति और देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं का भीड़ लग रही है। सुबह आरती के बाद से ही दर्शन-पूजन का दौर शुरू हो जाता है, जो देर रात तक चलता रहता है। देवी भक्ति गीतों के धुन पर भक्त थिरकने लग रहे हैं। दोकड़ा नगर में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति बस स्टैंड और दुर्गा पूजा समिति मंदिर पारा के दुर्गा पंडाल में भव्य एवं आकर्षक पंडालों में आदि शक्ति विराजमान हैं।

आयोजकों द्वारा पंडालों में आस-पास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए है। परंपरा है कि सप्तमी के दिन विराजमान मातारानी के दर्शन को लेकर अष्टमी और नवमी के दिन भक्तों की बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ती है। यहां सुबह से रात तक माता रानी के दरबार में श्रद्धालु पहुंच कर पूजा अर्चना कर रहे है।

वहीं आयोजन समिति द्वारा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बच्चो द्वारा गरबा नृत्य, लिटिल चैम्प,मटकी फोड़,रस्सी दौड़ जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे, जिसमें नगर के बच्चे बड़ी संख्या में शामिल होकर मनमोहक प्रस्तुति दे रहे हैं, वही नगर के लोगों में भी इस बार इस नवरात्रि पर्व को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। नगर के श्रद्धालुओं द्वारा रोजाना माता रानी के दरबार पहुंचकर प्रसाद चढ़ावा कर रहे हैं, वही सुबह शाम आरती के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ रही है।

खबरें और भी हैं...