पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने की मांग:वैट में कटौती कराने किया धरना प्रदर्शन

जशपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीजेपी प्रदर्शन करते। - Dainik Bhaskar
बीजेपी प्रदर्शन करते।

पेट्रोल डीजल की कीमतों में केन्द्र सरकार द्वारा की गई कटौती के बाद प्रदेश में भाजपा ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। भाजपा ने प्रदेश सरकार से वैट में कटौतीकर लोगों को और राहत देने की मांग की है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक भाजयुमो के कार्यकर्ता, जिलाध्यक्ष अमन शर्मा के नेतृत्व में शहर के सन्ना रोड स्थित भगत पेट्रोल पंप में एकजुट हुए।

कार्यकर्ताओं ने वैट में कटौती की मांग बुलंद करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए। जिलाध्यक्ष अमन शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई भारी उछाल की वजह से इन दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमतें भारत सहित विश्व के सभी देशों में परेशानी का सबसे बड़ा कारण बनी हुई है।

इसे देखते हुए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने टैक्स में कटौती करके पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है, लेकिन लंबे अर्से से मांग किए जाने के बावजूद प्रदेश की भूपेश सरकार, वैट में कटौती किए जाने पर चुप्पी साधी हुई है। बात बात पर केन्द्र सरकार को पत्र लिख कर समस्या और मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश करती रहती है,लेकिन जनता, कांग्रेस की तमाम करतूतों को देख व समझ रही है।

जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष रायमुनि भगत ने कहा कि विपरीत अंतरराष्ट्रीय परिस्थितियों के बावजूद केन्द्र सरकार लोगों को पेट्रोल डीजल की कीमतों में राहत देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। वहीं अंतर्कलह में उलझी कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार,सिर्फ राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि देश के सभी भाजपा शासित राज्यों में सरकारों ने वेट टैक्स घटा कर, लोगों पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत दी है, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसके लिए राजी नहीं हो रहें हैं। इसलिए भाजपा ने जनहित में यह आंदोलन का कदम उठाया है।

इस दौरान भाजयुमो के पूर्व अध्यक्ष विक्रांत सिंह,यशप्रताप सिंह जूदेव,जशपुर मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह,नितिन राय, विकास सोनी,सज्जू खान,पार्षद नीतू गुप्ता,अभ्योदय मिश्रा,दीपक गुप्ता,राहुल गुप्ता,नमीत सिंह सहित भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...