पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:डॉक्टर को पीटा, एजेंट की गिरफ्तारी के लिए सौंपा ज्ञापन

जशपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जशपुर से रायपुर चलने वाली शिवनाथ बस के एजेंटों ने 18 फरवरी को शहर के दंत चिकित्सक कांति प्रधान के साथ मारपीट की थी। रिपोर्ट के बाद भी मामले में पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है। नाराज आदिवासी समाज के लोगों ने मंगलवार को कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपा है। इसमें समाज ने मांग रखी है कि बस स्टैंड में बुकिंग एजेंट के नाम पर सक्रिय हो चुके असामाजिक तत्वों की पहचान कर कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना घटित ना हो। उरांव समाज अधिकारी-कर्मचारी संगठन द्वारा ज्ञापन की प्रतिलिपि अजजा आयोग के राष्ट्रीय व प्रदेश अध्यक्ष, परिवहन विभाग के सचिव व आईजी सरगुजा को भी भेजा है। ज्ञापन में उरांव समाज अधिकारी कर्मचारी संगठन ने कहा कि जशपुर मेंे उरांव, नगेशिया, कंवर व पहाड़ी कोरवा निवास करते हैं। जिले तक पहुंचने के लिए सड़क ही एकमात्र जरिया है और सभी आवागमन का जरिया बसें हैं, पर संचालकों द्वारा आदिवासियों को अपमानित किया जाता है। 18 फरवरी को शिवनाथ बस के चालक, कंडेक्टर व एजेंट ने दंत चिकित्सक के साथ किराए को लेकर मारपीट की व चैन को भी लूट लिया गया।

यह रखी है मांग

  • अजजा वर्ग के साथ किसी बस चालक, कंडक्टर या स्टाफ द्वारा भविष्य में दुर्व्यवहार किया जाता है तो संबंधित के विरूद्ध एक्ट्रोसिटी एक्ट में कार्रवाई हो।
  • जशपुर में बिना पंजीकृत बस एजेंटों एवं ऐसे असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए ताकि यात्री परेशान न हो।
  • आए दिन बस कंडक्टर व एजेंट यात्रियों के साथ बदतमीजी करते हैं इसलिए इनपर पुलिस की निगरानी हो।
  • लंबी यात्रा वाली बसों में कम से कम दो चालक हों।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें