प्रदर्शन के दौरान हादसा / आग भड़की तो झुलसे जिला महामंत्री अमन

Fire breaks out, then district general minister Aman scorches
X
Fire breaks out, then district general minister Aman scorches

  • भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने पुतले पर डाला पेट्रोल

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

जशपुर. राजधानी रायपुर में सीएम हाउस के सामने धमतरी के एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया था। उसका इलाज अंबेडकर अस्पताल में चल रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार के बेरोजगारों के प्रति अपनाई जा रही उपेक्षापूर्ण नीति तथा आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक को न्याय दिलाने सहित अन्य मांगों को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय के बस स्टैंड में सीएम का पुतला फूंका। पुतला दहन के दौरान उनकी पुलिस से  झूमाझटकी भी हुई, अचानक पुतले में किसी के द्वारा पेट्रोल डाल देने से भाजयुमो के जिला महामंत्री अमन शर्मा घायल हो गए। पुतला दहन के बाद उन्होंने सीएम के नाम 8 मांगों का ज्ञापन भी कलक्टर को सौंपा।
भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने भूपेश सरकार पर बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर सत्ता में आने का आरोप लगाया है। वहीं सोमवार को एक युवक ने सीएम हाउस के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था । इससे गुस्साए भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बस स्टैंड में सीएम भूपेश बघेल का पुतला दहन किया। इस दौरान पुलिस ने पुतला छीनने का प्रयास किया तो उनके साथ झूमाझटकी भी हुई उसी दौरान अचानक पीछे से किसी ने पुतले में पेट्रोल डाल दिए जाने से महामंत्री मामूली रुप से घायल हो गए थे। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां प्राथमिक उपचार के लिए जिला महामंत्री अमन शर्मा को अस्पताल से छुट्‌टी भे दे दिया गया। 
इन मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

  • आत्मदाह पीड़ित युवक की समस्या का निराकरण प्राथमिकता से करें।
  • चुनाव पूर्व किए गए बेरोजगारी भत्ता 2500 रुपए देने के वादे को कांग्रेस की सरकार पूरा करे।
  • भर्ती परीक्षाओं जैसे आरक्षक भर्ती समेत अन्य को तत्काल पूरा किया जाए।
  • सीजीपीएससी द्वारा विज्ञापित भर्ती परीक्षा, सहायक प्रोफेसर की निलंबित की गई परीक्षा को संपादित कर परिणाम जारी किया जाए।
  • सूबेदार, सब-इंस्पेक्टर व प्लाटून कमांडर के लिए जारी किए गए विज्ञापन को तत्काल प्रारंभ कराने, 15 हजार लंबित शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को पूरा कराने
  • व्यापमं द्वारा नौकरी के लिए जारी विज्ञापन जिन्हें अघोषित रूप से रोका गया है, उन्हें तुरंत जारी करने तथा कोरोना संक्रमण के इस दौर में राज्य सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले भर्ती परीक्षाओं में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों से अगले 2 वर्षों तक कोई भी शुल्क न लिए जाने की मांग शामिल है।

मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन करने की दी चेतावनी
भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मांग पूरी नहीं होने पर राज्यभर में आंदोलन करने की चेतावनी दी है।ज्ञापन सौंपने के दौरान भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विक्रांत सिंह,प्रदेश कार्यसमिती के सदस्य नितिन राय, भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह,जिला महामंत्री अमन शर्मा,मुकेश सोनी, चारू भगत,आशुतोष राय,नमित सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना