पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैध ईट भट्‌ठे:लरंगा में अवैध ईंट भट्ठा और जंगल की कटाई देख भड़के पूर्व मंत्री गणेश राम

जशपुरनगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जशपुर जिले में अवैध ईंट भट्ठे चल रहे हैं। इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। इससे पर्यावरण तो प्रदूषित हो रहा है। साथ ही शासन के आय काे भी नुकसान हो रहा है। जशपुर जिले के लरंगा गांव का अवैध बंगला ईट भट्ठा उन्हीं में से एक है।

इसकी जांच के लिए गुरुवार को पूर्व मंत्री गणेश राम भगत अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और माैके का मुआयना किया तो पाया कि दर्जनों बड़े साल के वृक्ष काट कर भट्ठे में डाल दिए गए हैं, वहीं दर्जनों पेड़ों के छाल को छील कर सुखाने का भी प्रमाण मिला। पूर्व मंत्री ने कलेक्टर जशपुर, डीएफओ जशपुर के साथ साथ एसडीओपी को भी फोन कर मामले को संज्ञान में लेने को कहा।

मामले की टालमटोल होता देखकर पूर्व मंत्री गणेश राम भगत थाना सन्ना में जाकर बैठ गए और आरोपी को जल्द गिरफ़्तार करने की मांग करने लगे। जनजाति सुरक्षा मंच के जिला अध्यक्ष नयू राम भगत ने भी थाना सन्ना में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि लरंगा गांव में अवैध ईट भट्ठा में जंगल को काट कर पेड़ों को जला दिया जा रहा है।

ग्रामीणों ने अवैध ईंट भट्‌ठें पर की कार्रवाई की मांग
जशपुर जिला मुख्यालय के आसपास पनचक्की रोड पर बूमतेल, बरटोली, सोगड़ा, फतेहपुर, पीडी, पोरटेंगा, लोदाम, रातामाटी, आरा, कांटाबेल में अवैध रूप से संचालित ईट भट्टों की शिकायत ग्रामीणों ने की है। शासन को हर माह लाखों रुपए राजस्व का नुकसान हो रहा है।

शिकायत पर कार्रवाई की
जब भी अवैध ईट भट्‌ठे की शिकायत मिली है। उस पर कार्यवाही की जाती है।’’
-योगेश साहू, जिला खनिज अधिकारी जशपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें