पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:सरकारी कर्मियों को मिलेगा समूह बीमा का दोगुना लाभ

जशपुरनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छग शालेय शिक्षक संघ ने शासकीय कर्मचारियों के अभिदान एवं अनुरूपी बीमा रक्षण राशि की दरों में वृद्धि करने वाले प्रस्ताव कर सराहना की। राज्य सरकार ने कर्मचारी समूह बीमा योजना के प्रीमियम और बेनीफिट राशि में दोगुनी बढ़ोतरी की है। इसके दायरे में प्रदेश के करीब 6 लाख अधिकारी-कर्मचारियों आएंगे। यह वृध्दि 1 जनवरी 2021 से प्रस्तावित है।

शालेय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बताया कि नए प्रीमियम की 30 फीसदी राशि बीमा फंड में और 70 फीसदी बचत निधि में जमा होगा। रिटायरमेंट की स्थिति में बचत निधि खाते में जमा राशि का भुगतान ब्याज सहित किया जाएगा। वहीं, सेवा के दौरान मृत्यु का स्थिति में परिवार को बीमा राशि और बचत राशि का भुगतान ब्याज सहित किया जाएगा। यह वृद्धि कर्मचारी समूह बीमा-1985 के दायरे में आने वाले सभी लोगों पर लागू होगी।

इस योजना का लाभ जनवरी 21 से प्रस्तावित है। संशोधित दरों के अनुसार प्रथम वर्ग के अधिकारी को 480 रुपए प्रतिमाह प्रीमियम की कटौती पर 4 लाख 80 हजार, द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों से 360 रुपए की कटौती पर 3 लाख 60 हजार, तृतीय श्रेणी के लिए 300 की कटौती पर 3 लाख और चतुर्थ श्रेणी पर 180 रुपए की कटौती पर 1 लाख 80 हजार का लाभ को दुगुना करते हुए प्रथम श्रेणी अधिकारी को 960 रुपए की कटौती पर 9 लाख 60 हजार मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें