पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अलर्ट:कल सुबह से दोपहर तक शहर में नहीं घुसेंगे भारी वाहन, बायपास से निकलेंगे

जशपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वतंत्रता दिवस के दिन शहर में भारी वाहन व चारपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। मुख्य समारोह स्थल तक सिर्फ वीआईपी गाड़ियां ही पहुंचेंगी। शहर में वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए सन्ना रोड में महाराजा चौक व रायगढ़ रोड पर हाउसिंग बोर्ड चौक के पास बेरिकेडिंगकर जवानों की तैनाती की जाएगी। सुबह 6 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक लगभग दोपहर 12 बजे तक ट्रक, बस व चारपहिया गाड़ियां गम्हरिया, गिरांग बायपास से गुजरेंगे। यातायात प्रभारी सौरभ चंद्राकर ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समाराेह में मुख्य कार्यक्रम स्थल रणजीता स्टेडियम ग्राउंड व उसके आसपास भीड़ जुटने की उम्मीद है। ऐसे में यातायात व्यवस्था प्रभावित ना हो, इसके लिए महाराजा चौक व हाउसिंग बोर्ड चौक के पास वाहनों को रोक लिया जाएगा। अभी बसें नहीं चल रही हैं, इसलिए यात्रियों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। सन्ना रोड से कुनकुरी, रायगढ़ जाने वाली सभी गाड़ियां 15 अगस्त की सुबह शहर के मेन रोड से ना गुजरकर बस स्टैंड होते हुए कालेज रोड गिरांग होकर गुजरेंगी। इसी तरह रायगढ़ रोड से आने वाली सभी गाड़ियां गम्हरिया से शहर में प्रवेश ना कर गिरांग होते हुए कॉलेज रोड से शहर में प्रवेश करेगी। दोपहर 12 बजे तक वाहन चालकों को अतिरिक्त 5 किलोमीटर का सफर तय कर शहर में प्रवेश करना होगा।

सतर्कता : अंतरराज्यीय सीमा में होगी वाहनों की जांच
स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर पुलिस व सीआरपीएफ सतर्क हैं। पुलिस की टीम झारखंड व ओडिशा के सीमावर्ती क्षेत्रों सहित सरगुजा सीमा में सघन जांच शुरू कर दी है। बाहरी राज्यों के वाहनों की जांच की जा रही, वहीं स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल को अलग-अलग भागों में बांटकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। 15 अगस्त को शहर में नियमित पेट्रोलिंग टीम के अलावा 5 अतिरिक्त पेट्रोलिंग टीमें गश्त करती रहेगी। पूर्व में जिला नक्सल प्रभावित होने के कारण जिला संवेदनशील माना जाता है। साथ ही जिले की सीमा झारखंड और ओडिशा की सीमा से भी लगती है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कोई गड़बड़ी न हो और बाहरी राज्यों के असामाजिक तत्व यहां प्रवेश कर कोई गड़बड़ी न फैलाएं, इसके लिए सुरक्षा बल तैनात कर दी गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें