मनमानी:हाईकोर्ट ने लगाई रोका फिर भी बन रहा है राजीव भवन

जशपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय के बीच में स्थित राजस्व भूमि 356/1 ए में निर्माणाधीन राजीव भवन विवादों में घिर गया है। इस भूमि में काबिज झूमरलाल जैन ने निर्माण को अवैध बताते हुए उच्च न्यायालय हाईकोर्ट में याचिका दायर की, हाईकोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेते हुए न सिर्फ सुनवाई की बल्कि आगामी सुनवाई और आदेश तक निर्माण कार्य को स्थगित करने का आदेश दिया।

लेकिन निर्माण कार्य लगातार जारी है और शासन-प्रशासन की ओर से इसपर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। भूमि पर 1972से शासन के नियमानुसार कब्जा व पट्टाधारी झूमरलाल जैन के अधिवक्ता सत्यप्रकाश तिवारी ने बताया कि हाईकोर्ट में प्रेक्टिस करने वाले अधिवक्ता अरविंद मिश्रा की ओर से विवादित भूमि के संबंध में पिटीशन दायर किया गया, जिसपर जज गौतम भादुड़ी की ओर से निर्माण कार्य को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का आदेश जारी किया गया है और कब्जाधारी व्यक्ति को वहां से अन्यत्र हटाने पर रोक लगाई गई है। यह आदेश बीते 18 जून को जारी किया गया है।

सिनेमा हॉल का संचालन
हाईकोर्ट में दायर रिट पिटीशन में कब्जाधारी झूमरलाल जैन के अधिवक्ता अरविंद सिन्हा की ओर से बताया गया कि सन् 1972-73में झूमरलाल जैन को 356/1 क में स्थित 5.93 एकड़ भूमि से 20 हजार वर्गफीट भूमि का पट्टा दिया गया था। तब से वहां मनोरंजन फिल्म के लिए सिनेमा हॉल की स्थापना कर संचालन किया जाता था। कुछ वक्त के बाद सिनेमा हॉल बंद हो गया लेकिन अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालन के साथ झूमरलाल जैन का कब्जा उक्त भूमि पर था। इन दिनों नगर पालिका परिषद की ओर भूमि से जबरन कब्जा हटाकर वहां अवैध निर्माण कराया जा रहा है।

नहीं उठाया फोन- अधिवक्ता के द्वारा नगर पालिका को भी पार्टी बनाए जाने पर नगर पालिका सीएमओ से मामले में उनका पक्ष जानने फोन किया गया पर उन्होंने फोन का जवाब नहीं दिया।

खबरें और भी हैं...