अंग्रेजी माध्यम स्कूल का शुभारंभ:मिले अच्छी शिक्षा तो साकार हो सकते हैं अपने सपने- कलेक्टर

पतराटोली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की तस्वीर - Dainik Bhaskar
अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की तस्वीर

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का सात विकास खंड में जनप्रतिनिधियों और कलेक्टर महादेव कावरे ने दुलदुला विकासखंड के पतराटोली के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का शुभारंभ किया गया। जनप्रतिनिधियों और कलेक्टर द्वारा बच्चों के साथ शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया और बच्चों को तिलक लगाकर स्कूल में प्रवेश दिलाया साथ ही बच्चों को पुस्तक वितरण किया गया है।

कार्यक्रम में मार्टिन खलखो, एबीईओ हेमंत कुमार नायक, दीपेंद्र सिन्हा, प्राचार्य इबेथ लकडा, दुलदुला विकासखंड के पतराटोली में जनपद पंचायत अध्यक्षा चंद्रप्रभा भगत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा का जीवन में विशेष महत्व है। शिक्षा से ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। और अच्छी जगह पहुंच सकते हैं। हर माता-पिता का सपना होता है उनका बच्चा अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़े और माता पिता का सपना पूरा करने के प्रदेश की मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में अंग्रेजी माध्यम स्कूल की शुरुआत की ताकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और मध्यम वर्ग के लोगों के बच्चे पढ़ाई कर सके।

कलेक्टर ने सभी को अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पतराटोली के लोगों के लिए बहुत अच्छा दिन है आज अंग्रेजी माध्यम स्कूल की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रति पालकों का अच्छा रुझान देखने को मिल रहा है। जिले के विकासखंड के सभी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में संविदा शिक्षकों की नियुक्ति होने तक वैकल्पिक व्यवस्था के तहत शिक्षकों की व्यवस्था की जा रही है।

जल्दी ही स्कूल में संविदा शिक्षकों की भर्ती कर ली जाएगी। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य ममता कश्यप, जिला पंचायत सदस्य कुलदीप चौहान, नवीना पैकरा, फरसाबहार जनपद पंचायत अध्यक्ष संजय साय पैकरा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के एस.मंडावी, एसडीएम रवि राही और जनप्रतिनिधि बच्चे और पालक शिक्षक गण उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...