पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भादो में मानसून मेहरबान:शाम से झड़ी, अगले 3 दिन बारिश की संभावना

जशपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार की शाम को हुई बारिश का नजारा। - Dainik Bhaskar
रविवार की शाम को हुई बारिश का नजारा।
  • बारिश को लेकर जशपुर सहित 21 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया है अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के 21 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए अगले चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। इन 21 जिलों में जशपुर भी शामिल है। शहर में रविवार की शाम 7 बजे से तेज मुसलाधार बारिश शुरू हो गई है। बिना किसी चमक व गरज के साथ अचानक शुरू हुई बारिश से जनजीवन पर गहरा असर पड़ा।

रविवार को दिनभर मौसम खुला था। आसमान में हल्के बादल छाए थे पर धूप भी निकली थी। शाम तक किसी को अंदाजा नहीं था कि अचानक तेज बारिश शुरू हो सकती है। गणेश उत्सव व छुट्‌टी का दिन होने के कारण शाम के वक्त बाजार में चहल-पहल ज्यादा थी। पूजा पंडालों में भी भक्तों की भीड़ जमा थी। ना तो आसमानी चमक-गरज हुई और ना ही तेज हवा चली। अचानक शाम 7 बजे से तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होते ही लोग बारिश से बचने के लिए यहां-वहां भागते हुए नजर आए। शाम के वक्त दुकान की छज्जों के नीचे व अन्य स्थानों पर लोग बारिश से बचते हुए नजर आए। इस बारिश के साथ ही मौसम भी सुहाना हो गया। दिन में लोग उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे थे। शाम को लोगों को राहत मिली।

शहर में तीन दिन से नहीं हुई थी बारिश
बीते तीन दिन से शहर सहित जिले भर में बारिश बेहद नगन्य थी। शहर में बारिश ही नहीं हुई थी वहीं जिले भर में शुक्रवार को सिर्फ 0.6 मिमी व शनिवार को 0 मिमी बारिश दर्ज किया गया था। जिले में अबतक 892.5 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है। 1 जून से अब तक जशपुर तहसील में 898.1 मिमी, मनोरा में 934.1 मिमी, कुनकुरी में 1144.2 मिमी, दुलदुला में 973.8 मिमी, फरसाबहार में 588.3 मिमी, बगीचा में 917.2 मिमी, कांसाबेल में 845.5 मिमी, पत्थलगांव में 716.0 एवं सन्ना में 1045.3 मिमी वर्षा हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...