कोरोना पर चर्चा:कांग्रेस विधायक दल की वर्चुअल बैठक में जशपुर विधायक ने सीएम से जशपुर के लिए स्वास्थ्य सेवा से संबंधित की 8 मांगें

जशपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस विधायक दल की बैठक। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस विधायक दल की बैठक।
  • ऑक्सीजन बेड बढ़ाने, लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस व वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने की मांग की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसमें प्रदेश के सभी मंत्री और विधायक वर्चुअल बैठक में शामिल हुए। सभी मंत्रियों ने कोरोना के कार्यकाल में अपने विभागों की जानकारी दी। सभी विधायक अपने क्षेत्र की जानकारी रखी और जरूरतों को भी बताया। वहीं एक बार फिर विधायक विनय भगत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जशपुर की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

जशपुर विधायक विनय भगत ने कहा कि इस वैश्विक महामारी कोरोना को छत्तीसगढ़ में अब पूरी तरह प्रबंधन के साथ इसमें ब्रेक लगाने में सफल हो रहे हैं, यह बात सही है कि भूपेश है तो भरोसा है इसमें भी आपने चरितार्थ किया है। विधायक विनय भगत ने कहा जशपुर में कोरोना से जंग के लिए प्रमुख स्वास्थ्य सुविधाओं की मांग रखते हुए जशपुर के स्थिति के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए 8 बिंदु पर मुख्य मांग रखी, जिसमें-जशपुर में चेस्ट सीटी मशीन की स्थापना करने की मांग की आरटीपीसीआर लैब की जल्द से जल्द स्थापना के लिए मांग की।

हेल्थ लॉजिस्टिक को जल्द पूरा करने की मांग की है। वैक्सीन की उपलब्धता सही समय में सही तरीके से कराने की मांग की। ऑक्सीजन रिफिलिंग की व्यवस्था जशपुर में ही करने से सही समय पर लोगों को ऑक्सीजन मिलता, अभी ऑक्सीजन भराने के लिए रायगढ़ भेजा जाता है। उसके या फिर उसके स्थान पर अम्बिकापुर में करने की मांग की ताकि निकटतम कम दूरी तय करनी पड़ती। जशपुर में वेंटिलेटर की संख्या कम है और हेल्थ पर्सनल की ट्रेनिंग अति आवश्यक है। इसको जल्द पूरा करने की मांग की।

जशपुर में ऑक्सीजन बेड की कमी है, उसे बढ़ाने की अति आवश्यक बताया। कोविड पेशेंट के मोबलाइजेशन के लिए लाइफ सपोटेड एम्बुलेंस सहित सभी मांगो को जल्द पूरा करने की मांग की। वहीं विधायक श्री भगत ने मुख्यमंत्री का 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने की जो घोषणा की है उसे साहसिक कदम बताते हुए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही दो माह का राशन देने की घोषणा को जनहितैषी बताते हुए कहा आदिवासी क्षेत्र के लोगों को इसमे बहुत बड़ी मदद मिलेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने कहा इस महामारी में भी छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार मनरेगा के तहत लोगों को रोजगार देने का ऐतिहासिक कार्य कर रही है,जिससे हमारे लोगों को कठिनाइयों का सामना करना नही पड़ रहा है ये हमारे मुख्यमंत्री दूरदर्शिता का परिणाम है कि आज छत्तीसगढ़ की स्थिति अन्य राज्यों से कहीं ज्यादा बेहतर है।

खबरें और भी हैं...