पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घटना:देवर के साथ लकड़ी लेने गई थी जंगल हाथी ने किया हमला, महिला की मौत

जशपुर/अंकिरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तपकरा वन क्षेत्र के गांवों में हाथियों ने मचाया आतंक

देवर के साथ जंगल से लकड़ी लेने के लिए गई महिला के ऊपर हाथी ने हमला कर दिया। हमले में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसका देवर किसी तरह से जान बचाकर जंगल से बाहर निकला। मामला जिले के तपकरा वन परिक्षेत्र के सेमरताल जंगल का है। हाथी के हमले से मृत महिला के शव को वन विभाग के टीम ने रात में ही जंगल से बाहर निकालकर उसके परिजनों को सौंप दिया था।
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम5 बजे सेमरताल निवासी सुकांति मांझी पति जलेश्वर राम (50) देवर के साथ साइकिल पर सेमरताल जंगल से लकड़ी लेने के लिए गई थी। उसी दौरान हाथी ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में सुकांति मांझी का देवर किसी तरह हाथी से बचते हुए जंगल से बाहर निकल गया, लेकिन हाथी ने सुकांति मांझी को अपने चपेट में ले लिया और उसे अपने सूंड से उठाकर उसे पटक दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतिका देवर जंगल से बाहर आकर घटना के संबंध में ग्रामीणों को जानकारी देते हुए विभाग को भी इसकी सूचना दी, लेकिन जंगल में हाथी की मौजूदगी होने के कारण कोई भी जंगल के अंदर नहीं जा रहा था।
रात में ही शव को निकाला बाहर - मंगलवार की शाम जंगली हाथियों के चपेट में आने से 50 वर्षीय महिला की मौत होने के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने मुश्किल से मृतिका के शव को जंगल से गांव तक लेकर आए। बताया जाता है कि जंगली हाथियों की मौजूदगी के अंदेशे के चलते गांव का कोई भी ग्रामीण जंगल के अंदर जाने के लिए तैयार नहीं हो रहा था। ग्रामीणों के तैयार नहीं होने पर वन विभाग के कर्मचारियों ने ही अपनी जान को जोखिम में डालकर जंगल के अंदर प्रवेशकर घटना स्थल से मृतिका के शव को लेकर जंगल से बाहर आए।

वन विभाग का कर्मी भी हाथियों के हमले से बचा
मंगलवार की दोपहर सेमरताल जंगल मे फारेस्ट नाका अविनाश शर्मा के ऊपर भी हाथियों ने हमला कर दिया था किंतु वे किसी तरह जान बचाकर जंगल से बाहर आ गए। वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को जंगल में हाथी होने की सूचना देते हुए किसी को भी जंगल के अंदर नहीं जाने की हिदायत दी थी, लेकिन विभाग हिदायत के बावजूद दोनों देवर भाभी शाम 5 बजे साइकिल से जंगल चले गए, जहां हाथी मौजूद थे। जैसे ही दोनों जंगल में अंदर घुसे वैसे ही हाथी उन पर हमला कर दिया था और इस हमले में महिला की मौत हो गई।

परिजन को तत्काल सहायता राशि दी
"जंगल में लकड़ी लेने के लिए गई महिला पर हाथी ने हमला कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। मृतिका के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि प्रदान कर दी गई है।''
-श्रीकृष्ण जाधव,डीएफओ जशपुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें