पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

करंट की चपेट में आने से हादसा:हाइवे बनाते समय हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आया मजदूर, मौत

जशपुरनगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के अंतर्गत लुड़ेग से कांसाबेल के बीच सड़क निर्माण में लगे 18 वर्षीय युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृत युवक लगभग आधे घंटे तक तड़पता रहा और उसे समय पर इलाज नहीं मिल पाया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार कांसाबेल से लुड़ेग के बीच अधूरे एनएच का निर्माण शुरू हो चुका है। एनएच से लगे ग्राम पंचायत पोंगरो के पास निर्माण एजेंसी द्वारा प्लांट लगाए गए है, जहां पुराने आर्ट्स कालेज के पीछे में सीसी रोड के मटेरियल के लिए मशीन लगाने के लिए फाउंडेशन का गड्ढा पोकलेन से खोदा जा रहा था। उसी दौरान सुबह 8 बजे के आसपास रंजित विश्वकर्मा अचानक ऊपर से गुजरे हाइटेंशन तार के की चपेट में आ गया और बेहोश हो गया। कर्मचारी के बेहोश होने के बाद वहां उपस्थित अन्य मजदूर उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांसाबेल पहुंचे, जहां लगभग आधे घंटे तक वह अचेत अवस्था में पड़ा रहा और समय पर इलाज नहीं मिल पाने के कारण उसकी मौत हो गई, वहीं एनएच निर्माण में लगे मजदूरों व कर्मचारियों ने कांसाबेल स्वास्थ विभाग के ऊपर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है।

बताया जाता है कि मृतक रंजित विश्वकर्मा, काठमांडू नेपाल का रहने वाला था। उसका पूरा एक ग्रुप जिले में एनएच में काम करने के लिए आया है। बताया जाता है कि उक्त स्थल पर कार्य किए जाने के लिए मृतक को न तो कोई सुरक्षा उपकरण दिए गए थे न ही हाइटेंशन सप्लाई की कोई जानकारी। इस मामले में कांसाबेल थाना प्रभारी टीआर सारथी ने बताया कि मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...