पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवेदन मंगाए:उद्योग को प्रोत्साहित करने देंगे ऋण, 31 तक आवेदन

जशपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना अन्तर्गत मौजूदा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए जिले से हितग्राहियों का चयन कर अनुदान युक्त ऋण बैंकों के माध्यम से देने के लिए 31 जुलाई 2021 तक आवेदन मंगाए गए हैं।

जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने बताया कि योजना में मौजूदा निजी सूक्ष्म उद्यमों, किसानों उत्पादक संगठनों, एसएचजी और उत्पादक सहकारिताओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आवेदन मंगाए गए है। इसके लिए इच्छुक व्यक्ति अपना आवेदन वेबसाइट www.mofpi.nic.in/pmfone में ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन भी कर सकते है।

उन्होंने बताया कि आवेदन करने के उपरांत एक प्रति जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र जशपुर में जमा करना आवश्यक होगा। सभी को 35 प्रतिशत् की दर से अधिकतम 10 लाख रुपए तक का अनुदान दिया जाना है। इसके अंतर्गत चावल आधारित, तिलहन आधारित, मोटा अनाज,बाजरा आधारित, फल-सब्जी आधारित, मत्स्यिकी, पाॅल्ट्री, मांस तथा पशु आहार आधारित, दुग्ध आधारित, मसाला आधारित उत्पाद शामिल है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र जशपुर में संपर्क किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...